Kolkata Airport: ओडिशा के तट पर चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के पहुंचने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अधिकारियों ने ये जानकारी दी है कि शुक्रवार (25 अक्तूबर)  सुबह आठ बजे से पश्चिम बंगाल के कोलकाता हवाई अड्डे पर परिचालन बहाल कर दिया गया. पूर्वी रेलवे के सियालदह मंडल के दक्षिण खंड पर सुबह 10 बजे ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गईं.


कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के मद्देनजर एहतियाती उपाय के तौर पर गुरुवार (24 अक्तूबर) की शाम से परिचालन सेवाएं बंद कर दी थी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के प्रवक्ता ने बताया कि आज पहली फ्लाइट सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर कोलकाता से रवाना हुई. उन्होंने बताया कि यहां से कोलकाता-इंफाल रास्ते पर विमानन कंपनी ‘इंडिगो’ के विमान ने पहली उड़ान भरी. 


कोलकाता एयरपोर्ट ने X पर दी जानकारी 
कोलकाता हवाई अड्डे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के मद्देनजर कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कल परिचालन बंद किए जाने के बाद आज सुबह आठ बजे इसे बहाल कर दिया गया. इस बीच, रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सियालदह मंडल के दक्षिण खंड में ट्रेन सेवाएं सुबह 10 बजे से बहाल कर दी गईं और खंड से गुजरने वाली पहली ट्रेन सोनारपुर लोकल थी. उन्होंने बताया कि दिन के समय धीरे-धीरे और भी सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी.


झारखंड में भी हल्की बारिश का दौर जारी 
शुक्रवार की सुबह भीषण चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के पहुंचने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, दक्षिणी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. वहीं चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के प्रभाव के कारण शुक्रवार को झारखंड के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड के कोल्हान क्षेत्र में पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां और पूर्वी सिंहभूम जिलों में गुरुवार रात से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बूंदाबांदी हो रही है.


ये भी पढ़ें:  Girls Will Be Girls: ऋचा चड्ढा और अली फजल की पहली प्रोडक्शन ने MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में जीते 4 अवॉर्ड