Rajasthan Election 2023: बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले रमेश बिधूड़ी को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें सचिन पायलट के जिले टोंक में पार्टी के उम्मीदवारों को आगामी विधानसभा चुनाव में जिताने और गुर्जर समुदाय के वोटरों को स्विंग करने का काम सौंपा गया है. 


इसको लेकर बीएसपी नेता दानिश अली ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होने कहा, "आप (बीजेपी) के लोग जो काम सड़क पर कर रहे थे, उन्होंने वह काम अब देश के लोकतंत्र के मंदिर में किया. आपने उन्हें नफरत फैलाने का इनाम दिया, जिससे बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ गया है."


'बीजेपी को भुगतना पड़ेगा खामियाजा'
अमरोहा सांसद ने कहा कि अगर उनको (बीजेपी) को लगता है कि वह इस तरह से नफरत फैलाकर बहुसंख्यक समाज का वोट एकजुट कर लेंगे. तो यह उनकी गलतफहमी है, क्योंकि देश का आम नागरिक इस तरह की भाषा कभी भी स्वीकार नहीं करेगा और आने वाले समय इनको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा और अगर ऐसा नहीं हुआ तो दुनिया मानेगी कि हमारा समाज सड़ गया है.


'नफरत फैलाने वालों का समर्थन'
उन्होंने कहा बीजेपी को इतनी मर्यादा तो रखनी चाहिए थी कि आपने बिधूड़ी को जो कारण बताओ नोटिस भेजा था, उसका जवाब सार्वजनिक कर दीजिए कि रमेश बिधूड़ी ने क्या कहा या फिर कह दीजिए कि हम नफरत फैलाने वालों का समर्थन करते हैं. 


'आम जनता की नहीं है ऐसी सोच'
बसपा सांसद ने कहा, "इस तरह की सोच बीजेपी कि हो सकती है क्योंकि इससे उसे फायदा हो सकता है, लेकिन यह देश के आम आदमी की सोच नहीं है." उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद गुर्जर समाज के बहुत से लोग उनसे आकर मिले. वह इस हरकत से काफी शर्मिंदा हैं.


बिधूड़ी को कोई नहीं जानता-प्रताप सिंह खाचरियावास
वहीं, रमेश बिधूड़ी को बीजेपी द्वारा नई जिम्मेदारी सौंपे जाने पर राजस्थान सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेत प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि टोंक में बिधूड़ी को कोई जानता नहीं है. राजस्थान में बीजेपी के अंदर गुटबाजी है और वसुंधरा राजे को किनारे लगा दिया गया है.


बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने चंद्रयान पर चर्चा के दौरान लोकसभा में दानिश अली पर भद्दी टिप्पणी की थी. इसकी चौतरफा आलोचना हुई और बीजेपी ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.


यह भी पढ़ें- I.N.D.I.A का हिस्सा नहीं रहेगी AAP? सुखपाल सिंह खेहरा की गिरफ्तारी के बाद आप सांसद ने दिया जवाब