Dattatreya Hosabale General Secratary of RSS: दत्तात्रेय होसबाले को फिर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सरकार्यवाहक चुना गया है. आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा ने रविवार को दत्तात्रेय होसबाले को फिर से सरकार्यवाह निर्वाचित किया है. सरकार्यवाहक चुने जाने पर दत्तात्रेय होसबाले ने सभी को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि वह संघ की परंपरा के अनुसार काम करने की कोशिश करेंगे. 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आरएसएस ने एक पोस्ट के जरिए बताया कि होसबाले 2021 से सरकार्यवाह हैं और उन्हें 2024 से 2027 तक की अवधि के लिए फिर से इस पद पर चुना गया है. आरएसएस की तीन दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की शुरुआत नागपुर के रेशिमबाग में स्मृति भवन परिसर में शुक्रवार को हुई थी. नागपुर में संघ मुख्यालय में छह साल के बाद यह बैठक हुई. बैठक में दत्तात्रेय होसबाले को फिर से सरकार्यवाह चुने जाने का फैसला लिया गया. 


संघ की परंपरा के अनुसार करता रहूंगा काम: दत्तात्रेय


दत्तात्रेय ने कहा कि उन्हें फिर से इस पद के लिए चुने जाने पर सभी को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि वह आगे भी संघ की परंपरा के मुताबिक काम करने की कोशिश जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, संघ का काम काम बढ़ने की वजह से शाखाएं बढ़ रही है. इस बार प्रतिनिधि ज्यादा आए थे, इसलिए नियमित भवन में नहीं बल्कि मैदान में पंडाल लगाकर बैठक की गई. संघ के भवन छोटे पड़ रहे हैं यह अच्छी बात है. संघ लोगो के दिलों में है.


राम मंदिर पर क्या बोले दत्तात्रेय होसबाले?


इस दौरान दत्तात्रेय ने आगे कहा, 'राम मंदिर देश की अस्मिता का प्रतीक है. 22 जनवरी के कार्यक्रम से यह फिर से सिद्ध हुआ है. राम मंदिर के लिए अक्षत वितरण का काम संघ के स्वंयसेवकों ने 19 करोड़ से ज्यादा घरों में संपर्क किया. यह एक कीर्तिमान है. लोगो के मन में राम के प्रति श्रद्धा थी, साथ ही संघ का नेटवर्क देश भर में फैला हुआ है.'


(पीटीआई भाषा इनपुट के साथ)


यह भई पढ़ें: नवीन पटनायक ने फूंक दिया चुनावी बिगुल, 9 सीटों पर कर दिया उम्मीदवारों का ऐलान