नई दिल्ली: लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव पिछले कुछ दिनों से तबियत बिगड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं. अभी उनकी हालत स्थिर है. शरद यादव की बेटी सुभाषिनी राज राव ने इसकी जानकारी दी.


सुभाषिनी ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन लगातार पिता के स्वास्थ्य के बारे में हालचाल लेते रहे. उन्होंने कहा कि तीनों नेता लगातार अस्पताल प्रशासन के संपर्क में भी रहे हैं.


पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद बिहार चुनाव में सक्रियता दिखा सकते हैं. इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरद यादव को फोनकर हालचाल जाना था. इसके बाद शरद यादव के JDU में फिर से शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थी.


शरद यादव ने नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली JDU से नाता तोड़कर 2018 में अपनी नई पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में वे महागठबंधन का हिस्सा थे और इसी के बैनर तले मधेपुरा से चुनाव भी लड़े लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.


दरअसल, नीतीश कुमार RJD से गठबंधन टूटने के बाद नाखुश यादव मतदाताओं को फिर से अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं. यही कारण है कि वे शरद यादव को फिर से JDU में लाना चाहते हैं.