नीमच: मध्य प्रदेश में नीमच शहर के सुरेश गंगवाल की बेटी आंचल अब फाइटर पायलट बन गयी है. कल आंचल ने हैदराबाद में एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के हाथों दीक्षांत परेड में ये उपलब्धि हासिल की. आंचल के पिता सुरेश गंगवाल की नीमच सिटी रोड पर रोडवेज बस स्टैंड पर चाय की गुमटी है.


उन्होंने चाय बेचकर बेटी आंचल के सपनों को उड़ान दी. आंचल के परिवार में पिता सुरेश गंगवाल, मां बबिता, भाई चंद्रेश (इंदौर में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर) व बहन दिव्यानी (वॉलीबॉल खिलाड़ी) हैं. गंगवाल परिवार मूल रूप से जिले के जावद विकासखंड के गांव तारापुर-उम्मेदपुरा का रहने वाला है.


नीमच की शान आंचल गंगवाल ने आखिर कल अपने सपनों की उड़ान को हकीकत में परिवर्तित कर दिया. आंचल अपने पिता को अपना आदर्श मानती है. उनकी मेहनत को उनके आदर्श को प्रणाम करती है. आंचल शुरू से ही प्रतिभावान छात्रा रही है. उसने जो सोचा वो पाया.





आंचल पूर्व में लेबर इंस्पेक्टर के रूप में सेवारत थी. आंचल को उत्तराखंड में भीषण त्रासदी के वक्त मन में देश की सेवा का एयर फोर्स में जाकर करने की सोची. आंचल ने 6 बार परीक्षा दी थी जिसमें छठी बार सफलता मिली. 7 जून को परिणाम के आते ही जो खुशी उसके परिवार को मिली उसे कोई बयां नहीं कर सकता. तब आंचल को हर जगह सम्मानित किया गया और 30 जून 2018 को अपने सपनों की उड़ान को हैदराबाद पहुंच गई.


कल आंचल ने हैदराबाद में एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के हाथों दीक्षांत परेड में ये उपलब्धि पायी. यद्यपि उनके परिवार की इच्छा उनके आंखों के सामने बिटिया को सम्मानित होते हुए देखने की कोरोना की बंदिशों के कारण नहीं हो सकी.


ये भी पढ़ें-