सोनीपत: दिल्ली में सचिवालय के अंदर खुद पर हुए हमले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियं पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है. केजरीवाल ने हमले को साजिश बताते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टियां उन्हें मरवाना चाहती हैं.


हरियाणा के सोनीपत पहुंचे केजरीवाल ने कहा, ''राजनीतिक पार्टियां मुझे मरवाना चाहती हैं लेकिन मरते दम तक मैं काम करूंगा. मेरे खून का आखिरी कतरा भी देश के नाम है. आम आदमी पार्टी के विकास कार्यो से दूसरी पार्टियां ओर सरकारे डर गई है.''


सीएम केजरीवाल के मुताबिक पिछले 2 साल में उनके ऊपर 4 बार हमले हुए हैं. इस बीच दिल्ली की कोर्ट ने केजरीवाल पर मिर्ची फेंकने वाले अनिल कुमार को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है.


घटना के सीसीटीवी वीडियो में क्या दिखा?
इस बीच अरविंद केजरीवाल पर हमले का सीसीटी वीडियो सामने आया. सीसीटीवी वीडियो सामें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि आरोपी पहले केजरीवाल के पैर छूने के लिए झुकता है और फिर अचानक मिर्ची पाउडर से हमला कर देता. इस धक्कामुक्की में केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया.


बीएसफ शहीद के परिवार को दिए एक करोड़
केजरीवाल सोनीपत में बीएसएफ के शहीद जवान नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ रुपए देने पहुंचे थे. शहीद नरेंद्र की पत्नी ने कहा कि सम्मान राशि दी गई है, इससे खुशी मिली है. शहीद के परिवार की माने तो हरियाणा सरकार ने भी वादा किया है, हरियाणा सरकार ने सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया है. शहीद नरेंद्र के बेटे मोहित ने कहा कि वह सभी का सम्मान करते हैं, ऐसे ही अगर शहीदों का सम्मान होता रहा तो यह बहुत अच्छा कार्य है.