जम्मू: जम्मू कश्मीर से हाल ही में चुने गए डीडीसी सदस्य प्रदेश प्रशासन के खिलाफ लामबंद हो गए हैं. प्रशासन के रवैए से नाराज इन सदस्यों ने एक साथ इस्तीफा देने की भी धमकी दी है.


जम्मू में प्रेस क्लब के बाहर प्रदेश प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं. यह इसी साल जनवरी में जम्मू कश्मीर में संपन्न हुए डीडीसी चुनावो में चुने गए सदस्य हैं. बीजेपी, कांग्रेस, पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस और निर्दलीयो को मिलाकर कुल डीडीसी के 280 सदस्यों ने मंगलवार से ही जम्मू में प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.


आर्डर ऑफ मेरिट से हैं नाराज़


दरअसल, जम्मू प्रशासन ने सोमवार को इन सदस्यों के लिए आर्डर ऑफ मेरिट जारी किया था, जिससे यह सदस्य नाराज़ है. प्रदर्शन में शामिल बीजीपी सदस्यो का दावा है कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने यह आर्डर जारी कर उनके साथ मजाक किया है. वहीं, इस प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस और निर्दलीय सदस्यो का दावा है कि लोकतंत्र की जड़े मज़बूत करने के मकसद से जो डीडीसी के चुनाव करवाए गए, उस चुनाव में चुने गए सदस्यो से प्रशासन ने मज़ाक किया है.


 इन सदस्यों का दावा है कि अगर प्रदेश प्रशासन इसी तरह अपनी जिद्द पर अड़ी रही तो यह सभी सदस्य एक साथ अपने पदों से त्यागपत्र देने पर मजबूर होंगे.  वहीं कश्मीर से जीत कर आई महिला डीडीसी सदस्यो ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया है. इन महिलाओं का आरोप है कि उन्होंने बंदूक के साये में और अपने घर परिवार को खतरे में डाल कर यह चुनाव लड़ा है. लेकिन, वहीँ अब सरकार के इस नए आर्डर ने उन्हें लाचार बना दिया है.


सरकार के आदेश आदेश के खिलाफ मंगलवार से है यह सभी दोस्तों से सदस्य लामबंद है. इन सदस्यों का की मांग है कि सरकार जल्द ही इस आर्डर को वापस ले.


यह भी पढ़ें.


Bengal Elections: आज नामांकन करेंगी ममता, BJP उम्मीदवार शुभेन्दु अधिकारी नंदीग्राम में करेंगे रोडशो

त्रिवेंद्र रावत की जगह उत्तराखंड का 9वां मुख्यमंत्री कौन? आज विधायक दल की बैठक, ये 4 नाम रेस में सबसे आगे