Delhi Schools Reopen: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 6वीं-8वीं के स्कूल खोले जाएं या नहीं, इस पर त्योहारी सीजन के बाद विचार किया जाएगा. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में इस बात का फैसला किया गया है.


दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट करते हुए कहा, “COVID-19 स्थिति की समीक्षा के लिए डीडीएमए की 25 वीं बैठक की अध्यक्षता की. इसमें मंत्री सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, डॉ वीके पॉल-नीतियोग, मुख्य सचिव, प्रोफेसर बलराम भार्गव-आईसीएमआर, डॉ रणदीप गुलेरिया-एम्स, डॉ एसके सिंह-एनसीडीसी, कृष्ण वत्स-एनडीएमए और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.”


उपराज्यपाल ने आगे कहा, “विशेषज्ञों के साथ विस्तृत चर्चा के बाद, संक्रमण को फिर से फैसने से रोकने के लिए विशेष रूप से आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर COVID उपयुक्त व्यवहार (CAB) का सख्ती से पालन करने और लागू करने की आवश्यकता पर बल दिया गया. विशेषज्ञों के सुझाव के अनुसार त्योहारी सीजन के बाद मध्य विद्यालय की कक्षा 6-8 खोलने पर विचार करने का निर्णय लिया गया."


इसके साथ ही अनिल बैजल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को किसी भी इमरजेंसी की स्थिति से निपटने के लिए बेड्स, दवाओं, ऑक्सीजन आदि की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने और मोबाइल वैक्सीनेशन यूनिट के माध्यम से टीकाकरण की गति और कवरेज को बढ़ाने की सलाह दी गई.


दिल्ली में कोरोना की स्थिति


दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41 नए मामले दर्ज किए गए और एक भी मौत नहीं हुई. 22 लोग इलाज के बाद रिकवर हुए हैं. यहां एक्टिव केस यानी इलाज कर रहे मरीजों की संख्या 392 है. अभी तक इलाज के बाद कुल 14,13,342 लोग ठीक हुए हैं. अब तक वायरस की वजह से 25,087 लोगों की मौत हो चुकी है.


Luizinho Faleiro Joins TMC: टीएमसी में शामिल हुए गोवा के पूर्व CM लुईजिन्हो फलेरियो, हाल ही में कांग्रेस से दिया था इस्तीफा


Amarinder Singh Meets Amit Shah: अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, क्या बीजेपी में शामिल होंगे?