Delhi Covid Alert: दिल्ली में कोरोना के कहर के कारण बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने आज एक समीक्षा बैठक बुलाई है. बैठक में  कोविड के बढ़ते मामले पर कुछ और नई पाबंदियों लगाए जाने पर बात हो सकती है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 23.53% प्रतिशत होने की वजह से आज DDMA कुछ अहम फैसले ले सकता है. बताते चलें कि ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस प्लान के तहत DDMA द्वारा प्रतिबंध आज और कड़े किए जा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस के तहत चार स्तर होते हैं, जिन्हें येलो, अंबर, ऑरेंज और रेड अलर्ट कहते हैं. फिलहाल दिल्ली में येलो अलर्ट लागू है. 


कल दिल्ली के सीएम ने की थी बैठक


कोरोना से ठीक होकर काम पर लौटे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है. एलजी और वह पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं. केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से वो लगातार संपर्क में हैं और केंद्र का पूरा सहयोग दिल्ली सरकार को मिल रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि अस्पतालों में पिछले साल मई में 20 हजार बेड भर गये थे लेकिन अभी डेढ़ हजार के आसपास ही बेड भरे हैं. 


हालांकि उन्होंने सावधानी बरतने और मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि कई लोग लॉकडाउन को लेकर पूछते हैं. हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं. लॉकडाउन लगाने की हमारी कोई मंशा नहीं है. हम कम से कम पाबंदियां लगाना चाहते हैं. पिछली बार की लहर से हमने कुछ सबक सीखे थे और इस बार भी हम जरूर इससे पार पा लेंगे. जिन्होंने वैक्सीन नही लगायी है वो जरूर वैक्सीन लगा लें. जिनको कोरोना हुआ है उनको घबराने की जरूरत नहीं है. ये Mild कोरोना है. इसमें जान का खतरा नहीं होगा, अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी.


Corona Precaution Dose: तीसरी लहर के कहर के बीच भारत के वैक्सीनेशन अभियान के लिए बड़ा दिन, आज से स्वास्थ्यकर्मियों और बुजुर्गों को लगेगी बूस्टर डोज


Corona Crisis: संसद के 400 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने जारी किए दिशानिर्देश