Dead Lizard in Budweiser Beer: तेलंगाना से एक ऐसा चौंंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसने बीयर पीने वालों के होश उड़ा दिए हैं. यहां एक व्यक्ति ने स्थानीय दुकान से एक बीयर की बोतल खरीदी, जिसमें उसे तैरती हुई छिपकली मिली. ये देख उस व्यक्ति के तो होश ही उड़ गए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है.


ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, जब ग्राहकों को इस प्रकार का कोई अनुभव का सामना करना पड़ा हो. ऐसा पहले भी हुआ है और सोशल मीडिया पर इसको लेकर लोगों का खूब गुस्सा भी देखने को मिला. पिछले साल हैदराबाद के एक स्थानीय रेस्टोरेंट में ऑर्डर की गई बिरयानी में एक मरी हुई छिपकली मिली थी. बिरयानी को ऑनलाइन ऑर्डर किया गया था. कुछ दिनों पहले भी बीयर के कैन में मरा हुआ कॉकरोच मिला था. 


बैतूल में भी बीयर की बोतल से निकली थी मरी हुई छिपकली


बीयर की बोतल में छिपकली निकलने का मामला इसके पहले मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से आया है, जहां पर ग्राहक ने एक नामी कंपनी की बीयर खरीदी थी. बोतल खोलने के बाद उसे एक अजीब गंध आई. जब उसने बीयर को डिस्पोजल गिलास में डाला तो उसके होश उड़ गए थे. उसमें एक मरी हुई छिपकली थी, जिसे देख उसके होश उड़ गए थे और उसके बाद उसकी दुकानदारों के साथ खूब बहस शुरू हो गई थी


स्विगी की नई पहल


ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्वीगी ने बीते बुधवार को अपने प्लेटफॉर्म पर अपने रेस्टोरेंट पार्टनर के बीच स्वच्छता और खाद्य गुणवत्ता मानकों को बढ़ाने के लिए 'स्विगी सील' पहल की शुरुआत की. फिलहाल इसकी शुरुआत महाराष्ट्र के पुणे में चल रही है और नवंबर तक इसे भारत के 650 से ज्यादा शहरों में शुरू कर दिया जाएगा.


खुद समीक्षा करेगा स्विगी


स्विगी ने दो सप्ताह पहले इसकी शुरुआत की है. इसे लेकर रेस्टोरेंट पार्टनर्स ने भी इंटरेंस्ट दिखाया है. स्वच्छता ऑडिट के लिए सैकड़ों अनुरोध पहले ही प्राप्त हो चुके हैं. इसके तहत अगल किसी रेस्टोरेंट से किसी प्रकार कोई चिंता उत्पन्न होती है, तो स्विगी फीडबैक की पूरी तरह से समीक्षा करेगा.


यह भी पढ़ें- तीन प्रॉपर्टी अटैच, रेड कॉर्नर नोटिस, जानें NIA ने खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ अब क्या क्या लिया एक्शन?