आजमगढ़ जिले के अमिलो गांव में रहने वाले लाल बिहारी जिनकी उम्र 66 साल है, उन्हें सरकारी रिकॉर्ड में मरा हुआ घोषित कर दिया गया था. जिसके बाद खुद को जिंदा साबित करने के लिए लाल बिहारी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. इस वजह से फिलहाल लाल बिहारी की उम्र 27 साल मानी जा रही है. वहीं इन्होंने फैसला किया है कि ये 28 साल के होने पर अपनी 56 साल की पत्नी कर्मी देवी से दोबारा शादी करेंगे.


जानकारी के मुताबिक 30 जून 1994 में लाल बिहारी को सरकारी रिकॉर्ड में दोबारा जीवीत घोषित कर दिया गया था. वहीं एक इंटरव्यू में लाल बिहारी ने बताया है कि वो साल 2022 में शादी करेंगे. साथ ही कहा कि 27 साल पहले सरकारी रिकॉर्ड में मेरा पुनर्जन्म हुआ था, इसलिए सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक मैं साल 2022 में 28 साल को हो जाऊंगा. उन्होंने बताया कि वो दोबारा विवाह करके समाज में जीवित मृतकों की दुर्दशा को चित्रित करना चाहते हैं.


3 बच्चों के पिता हैं लाल बिहारी


जानकारी के मुताबिक लाल बिहारी की दो बेटियां और एक बेटा है, जिनकी शादी हो चुकी है. ये सब भी अपने माता-पिता के विवाह समारोह में शामिल होंगे. वहीं लाल बिहारी ने समाज में अपने जैसे मामलों को उजागर करने के लिए एक मृत संघ का गठन किया है.


लाल बिहारी के जीवन पर बन चुकी है फिल्म


फिल्म निर्माता सतीश कौशिक ने लाल बिहारी के जीवन पर रुचि लेते हुए उन पर आधारित एक फिल्म बनाई थी, जो इसी साल जनवरी में रिलीज हुई थी.


इसे भी पढ़ेंः


बंगाल में बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार, राज्यपाल का ममता सरकार के अभिभाषण को पढ़ने से इनकार


केन्द्रीय कृषि मंत्री बोले- नहीं वापस होंगे तीनों नए कृषि कानून, राकेश टिकैत का पलटवार, कहा- हठधर्मिता से पैदा हुए इमरजेंसी जैसे हालात