Defamation Case: मानहानि केस में शिवसेना नेता सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ वारंट जारी हुआ है. बीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत पर मानहानी का केस दर्ज किया था. जनकी शिकायत पर मुंबई की सेवरी कोर्ट ने ये वारंट जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि किरीट सोमैया की पत्नी मेघा के बारे में संजय राउत ने सामना में एक लेख लिखा था. इस लेख में दावा किया गया था कि मीरा भांडर कॉरपोरेशन में एक प्राइवेट स्कैम हुआ है जिसे मेघा सोमैया ने किया है. जिसकी शिकायत दंपत्ति ने की थी. इस मामले की अगली सुनवाई 18 जुलाई को होगी. 


सेवरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने पिछले महीने ही शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ समन जारी कर उन्हें 4 जुलाई को पेश होने को कहा था, लेकिन राउत पेश नहीं हुए. 


100 करोड़ रुपये के शौचालय घोटाले का आरोप


शिवसेना सांसद संजय राउत ने मेधा सोमैया पर 100 करोड़ रुपये के शौचालय घोटाले का आरोप लगाया था. राउत के अनुसार मेधा सोमैया ने अपने मीरा-भयंदर नगर निगम द्वारा अपने गैर-सरकारी संगठन युवा प्रतिष्ठान के माध्यम से शौचालयों के निर्माण के लिये आवंटित धन का दुरुपयोग किया. इसके बाद मेधा सौमैया ने वकील विवेकानंद गुप्ता के माध्यम राउत के बयान को निराधार बताते हुये शिकायत दर्ज की, और आरोपी संजय राउत के खिलाफ आइपीसी की धारा 499 और 500 के तहत कार्रवायी करने की मांग की.


ये भी पढ़ें: Maharashtra Floor Test: शिंदे सरकार ने 164/99 से पास किया फ्लोर टेस्ट, MVA के 8 विधायक रहे गैर-हाजिर