Qamar Agha On Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे. शनिवार (27 जुलाई) को कुपवाड़ा में एक बार फिर भारतीय सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें एक जवान शहीद हो गया और मेजर समेत 4 जवान घायल हुए. मामले पर रक्षा विशेषज्ञ कमर आगा ने कहा कि अब समय आ गया है जब पाकिस्तान पर एक ऑपरेशन प्लान किया जाए.


उन्होंने कहा, “आतंकवादियों की मंशा बार्डर समेत पूरे क्षेत्र को डिस्टर्ब करने की है. पाकिस्तान की जब स्थिति बिगड़ती है तो इस तरह की बातें सामने आती हैं और पहले भी आती रही हैं. पाकिस्तान के लोगों का मानना है कि वहां की सरकार असक्षम है, तीन यु्द्ध हार चुके हैं. पाकिस्तान के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे, बावजूद इसके कि हमारे कई जवान शहीद और घायल हुए हैं.”


‘अपने भूभाग को वापस लिया जाए और ऑपरेशन किया जाए’


उन्होंने पाकिस्तान पर सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए आगे कहा, “जम्मू के क्षेत्र में भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाएगी. पाकिस्तान आने वाले समय में अपनी समस्या स्वयं बढ़ा रहा है. अब समय आ गया है कि भारतीय भूभाग को हासिल किया जाए और उस पार जाकर ऑपरेशन किया जाए.”


आतंकवादी अपनी हरकतों से नहीं आ रहे बाज


उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के त्रेहगाम सेक्टर में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है. सूत्रों के मुताबिक, एलओसी पर सैनिकों ने कुछ आतंकवादी गतिविधियों को देखा. इसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकवादी पाकिस्तानी सेना की मदद से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के प्रयास कर रहे हैं. 18 जुलाई को कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया था, जिसमें दो आतंकवादी मारे गये थे.


ये भी पढ़ें: कुपवाड़ा में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, एक पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद