Defence exports: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रक्षा उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा हमारी क्षमता और मानक में वृद्धि है. रक्षा मंत्री ने बेंगलुरु में कहा, "मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्टॉकहोम इंटरनेशनल पीस रिसर्च इंस्टीट्यूट 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत पहली बार शीर्ष 25 रक्षा उत्पादों के निर्यातक देशों की सूची में शामिल है." 


उन्होंने कहा, "रक्षा उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा देने और भारत को वैश्विक रक्षा आपूर्ति चेन का हिस्सा बनाने के उद्देश्य से हमने 2024-25 तक एयरोस्पेस और रक्षा सामान और सेवाओं में 35,000 करोड़ रुपये के निर्यात का लक्ष्य निर्धारित किया है." 






बता दें कि भारत ने आज यानी गुरुवार को 100 करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर लिया है. इस लक्ष्य को हासिल करने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई दी. उन्होंने कहा, "कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई मे आज भारत ने एक बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बहुत कम समय में 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज देने के लक्ष्य को प्राप्त करके भारत ने अपनी संकल्प शक्ति का परिचय दिया है."







वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने पर संतोष जताते हुए देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने इसके लिए मेडिकल स्टाफ को भी श्रेय दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में अनुमानित वयस्क आबादी के 75% लोगों को पहली खुराक मिल चुकी है, जबकि 31% पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं. 


भारत में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा है, ''भारत ने आज इतिहास रचा है. हम 130 करोड़ भारतीय आज भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं. 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार.''


Aryan Khan Drugs Case: एनसीबी ने शाहरुख खान के घर 'मन्नत' पहुंचकर दिया नोटिस, जेल में बंद आर्यन खान से जुड़ी जानकारी मांगी


Drugs Case: एक्ट्रेस Ananya Pandey के घर NCB का छापा, थोड़ी देर में होगी पूछताछ