Rajnath Singh On Pakistan: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे ही राजनीतिक पार्टियों एक्टिव मोड में नजर आ रही हैं. इस बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार (8 सितंबर) को कहा कि कुछ लोग पाकिस्तान से बातचीत की बात कहते हैं. अगर पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद बंद कर दे तो भारत उसके साथ बातचीत शुरू करने के लिए तैयार है.


बनिहाल विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन देना बंद करे. कौन पड़ोसी देशों के साथ संबंध सुधारना नहीं चाहेगा? क्योंकि मैं इस वास्तविकता को जानता हूं कि आप अपने मित्र को बदल सकते हैं, लेकिन अपने पड़ोसी को नहीं.


हम चाहते हैं पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध-रक्षा मंत्री


केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं, लेकिन सबसे पहले उन्हें आतंकवाद को रोकना होगा. रक्षा मंत्री ने कहा कि जब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को प्रायोजित करना बंद कर देगा तो भारत उसके साथ बातचीत शुरू करेगा.


'आतंकवाद की चपेट में आने वालों में 85 प्रतिशत मुसलमान' 


रक्षा मंत्री इन दिनों जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की चपेट में आने वालों में 85 प्रतिशत मुसलमान थे. कश्मीर में आतंकवादी घटनाएं आम बात थी. क्या आतंकवादी घटनाओं में हिंदू मारे जा रहे थे? मैं गृह मंत्री रह चुका हूं और मुझे पता है कि आतंकवादी घटनाओं में सबसे अधिक मुसलमानों की जान गई.


'पीओके निवासियों को बनना चाहिए भारत का हिस्सा' 


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार (8 सितंबर) को रैली में बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के निवासियों से भारत आने और उसका हिस्सा बनने के लिए कहा है. उन्होंने पीओके निवासियों से कहा कि हम आपको अपना मानते हैं जबकि पाकिस्तान आपको विदेशी मानता है.


ये भी पढ़ें: 'पहले नमाज, फिर बनाई गई मस्जिद', असम सीएम हिमंत सरमा ने पूछा- हमारी संस्कृति खतरे में क्यों