लखनऊ: संसदीय क्षेत्र लखनऊ आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को दावा किया कि कोरोना और यूक्रेन संकट के कारण देश में महंगाई बढ़ी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को यहां निराला नगर में लखनऊ इंटेलेक्चुअल फाउंडेशन की ओर से आयोजित 'नमस्ते लखनऊ विद राजनाथ सिंह' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना और यूक्रेन संकट के कारण देश में महंगाई बढ़ी है.


सिंह ने कहा कि विकसित देश अमेरिका और चीन में भी वर्तमान समय में बहुत महंगाई है और कोरोना संकट को खत्म करने के लिए हमारी सरकार ने जो भी कार्य किए हैं विश्व स्वास्थ्य संगठन भी उसकी सराहना की है.


विश्व पटल पर भारत की विश्वसनीयता बढ़ी है
रक्षा मंत्री ने कहा कि 2014 से जब से मोदी सरकार बनी है विश्व पटल पर भारत की विश्वसनीयता बढ़ी है और अब भारत जो कहता है पूरी दुनिया उसे गौर से सुनती है. भारतीय जनता पार्टी महानगर इकाई की ओर से जारी बयान के अनुसार प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने लखनऊ में विकास परियोजनाओं की चर्चा की और कहा कि यहां छह फ्लाईओवर (उपरिगामी सेतु) बन गये हैं और पांच नये स्वीकृत हो चुके हैं. उन्‍होंने कहा कि अधिकारियों को कार्य जल्द पूरा करने को कहा गया है.


गेंहू के निर्यात पर प्रतिबंध
बता दें भारत ने घरेलू स्तर पर बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के उपायों के तहत गेहूं के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है. आधिकारिक अधिसूचना से यह जानकारी मिली है. हालांकि, विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने 13 मई को जारी अधिसूचना में कहा, “इस अधिसूचना की तारीख या उससे पहले जिस खेप के लिए अपरिवर्तनीय ऋण पत्र (एलओसी) जारी किए गए हैं, उसके निर्यात की अनुमति होगी.”


यह भी पढ़ेंः


Gyanvapi Masjid: ज्ञानवापी परिसर को लेकर मुस्लिम पक्ष ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, शनिवार को शुरू होगा सर्वे


Heatwave in Delhi: दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, इस साल का सबसे गर्म दिन, 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा पारा