नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह में राहुल गांधी को छठी पंक्ति में सीट देने को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष गणतंत्र दिवस परेड में दर्शक दीर्घा में छठी पंक्ति में सीट देने को लेकर रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा है कि एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) के कहने पर राहुल गांधी की सीट बदली गई थी और इसे चौथी से बदलकर छठी पंक्ति में किया गया.


जानकारी दी गई कि पहले राहुल गांधी को दर्शक दीर्घा में चौथी पंक्ति में बैठने की सीट दी गई थी पर एसपीजी के कहने के बाद उनकी सीट को छठी पंक्ति में कर दिया गया. गौरतलब है कि कांग्रेस ने चौथी पंक्ति में राहुल गांधी को बिठाए जाने की बात पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा था.


कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार का बदले की भावना के तहत लिया गया कदम करार दिया था. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार को घेरा था. उन्होंनें ट्वीट में आगे की पंक्तियों में स्मृति ईरानी और छठी पंक्ति में राहुल गांधी की तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी सरकार की ओछी राजनीति जग ज़ाहिर!



सुरजेवाला आगे लिखते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर अंहकारी शासकों ने सारी परंपराओं को दरकिनार करके पहले चौथी पंक्ति और फिर छठी पंक्ति में जानबूझकर बिठाया. हमारे लिये संविधान का उत्सव ही सर्व प्रथम है. कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह प्रोटोकॉल से ज्यादा अच्छे आचरण का मामला है.