Maa Bharati Ke Sapoot: देश की रक्षा में सैन्य ऑपरेशन के दौरान हताहत होने वाले सैनिकों की मदद के लिए आम लोग अब अधिक सहूलियत के साथ सीधे मदद कर पाएंगे. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सरकार के इस प्रयास के लिए रक्षा मंत्रालय के गुडविल एंबेसडर होंगे. इसके लिए रक्षा मंत्रालय एक वेबसाइट शुरू करने जा रहा है, जिसका नाम माँ भारती के सपूत होगा. इसके जरिए आम लोग भी आर्म्ड फोर्सेज बैटल कैजुअल्टी वेलफेयर फंड में अपना योगदान दे सकेंगे.


कई बड़े लोग रहेंगे मौजूद
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस वेबसाइट को 14 अक्टूबर 2022 को राष्ट्रीय समर स्मारक पर आयोजित कार्यक्रम में लॉन्च करेंगे. आयोजन में तीनों सेना प्रमुखों के अलावा परमवीर चक्र विजेता और कई जाने माने उद्योगपति भी मौजूद होंगे. इस अवसर पर 10 सैनिकों और उनके परिवारों को सम्मानित भी किया जाएगा.


हर कोई कर सकेगा मदद
रक्षा मंत्रालय के मुताबिक 'माँ भारती के सपूत' वेबसाइट के सहारे उद्योगपति से लेकर आम लोग तक हर कोई अपना आर्थिक योगदान दे सकता है. इससे जमा होने वाली राशि का इस्तेमाल सैन्य ऑपरेशन्स के दौरान हताहत होने वाले सैनिकों और उनके परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए किया जाएगा.


सैनिकों के परिवार को दी जाएगी मदद
बता दें कि सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए देशभक्त नागरिकों, कॉर्पोरेट प्रमुखों से योगदान करने के लिए एक मजबूत जन भावना अनुरोध किया गया है. इस नेक काम में भारतीयों को भागीदार बनाने की सुविधा के लिए यह वेबसाइट शुरू की जा रही है.