देहरादून: जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही है. पिछली दो रातों से पाकिस्तान ने जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा में ताबड़तोड़ फायरिंग की है. भारत की सेना और सुरक्षाबल पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब तो दे रहे हैं लेकिन शहादत का सिलसिला रुक नहीं रहा है. देहरादून में जब शहीद दीपक नैनवाल को अंतिम श्रद्धांजलि दी गई तो उनकी नन्ही सी बच्ची समृद्धि खुद को रोक नहीं पाई.


आंखे नम कर देगी ये तस्वीर

जम्मू कश्मीर में पिछले महीने 10 अप्रैल को कुलगाम एनकाउंटर में नैनवाल जख्मी हो गए थे. दीपक को आतंकियों को गोलियां लगी थी. आज जब उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही थी तो उनकी बेटी समृद्धि उनके शव के पास खड़ी होकर हाथ जोड़कर रोने लगी. ये एक ऐसा दृश्य था जो हर हिन्दुस्तानी की आंखें नम कर देगा.



कौन थे शहीद दीपक नैनवाल

दीपक नैनवाल 10 अप्रैल से सेना अस्पताल में भर्ती थे. रविवार को पुणे के अस्पताल में उनका निधन हो गया. दीपक महार रेजीमेंट में नायक थे और अनंतनाग के कुलगाम में पोस्टेड थे. 17 साल सेना की सेवा करने के बाद वो रेजीमंट में तैनात थे, लेकिन उससे पहले शहादत हो गई.

बीएसएफ ने पाकिस्तान के कई पोस्ट को पहुंचाया नुकसान

जम्मू कश्मीर के अरनिया और आरएस पुरा में पाकिस्तान की तरफ से बीती रात भी फायरिंग की गई भारत की आगे की चौकियों और रिहायशी इलाकों को बनाया गया निशाना. जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने पाकिस्तान की कई पोस्ट को भारी नुकसान पहुंचाया है.

एबीपी न्यूज के पास बीएसएफ की कार्रवाई का वीडियो है इसमें अरनिया सेक्टर से दिए गए जवाब में पाकिस्तान की चौकियां तबाह होते हुए दिख रही हैं. बीएसएफ की गोलाबारी में पाकिस्तानी की चौकियां पर लगे टॉवरों में भी आग लग गई. पाकिस्तान दावा कर रहे है कि भारत की कार्रवाई में उसके कुछ नागरिक मारे गए हैं.

यहां देखें शहीद की बेटी का भावुक करने वाला वीडियो


यह भी पढ़ें-

J&K: पाकिस्तान ने 8 साल के मासूम को भी नहीं बख्शा, गोलीबारी में मौत, 6 घायल

जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग जारी, 15 से 20 चौकियों को बनाया निशाना