नई दिल्ली: दिल्ली की रोहिणी जेल में एक जेल कर्मी समेत 15 कैदियों का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. यह लोग इसी जेल में कोरोना संक्रमित पाए गए कैदी कुलदीप के संपर्क में आए थे. तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया इस मामले में तमाम आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.


तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल के मुताबिक रोहिणी जेल का कुलदीप नामक कैदी अस्पताल में अपनी एक मेडिकल जांच के लिए गया था जहां पर टेस्ट के दौरान उसका कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने ऐसे तमाम लोगों की छानबीन शुरू कर दी जो कुलदीप के संपर्क में आए थे.


जेल महानिदेशक के मुताबिक कुलदीप के संपर्क में आए 19 कैदियों तथा 5 जेल कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया. इस परीक्षण के दौरान 15 कैदी तथा जेल का एक हेड वार्डर विनय कुमार कोरोना संक्रमित पाया गया है. तिहाड जेल महानिदेशक के मुताबिक कोरोना संक्रमित पाए गए सभी कैदियों को अलग वार्ड में भेज दिया गया है.


साथ ही विनय कुमार के साथ जो जेल कर्मी थे. उन्हें भी क्वॉरंटीन करा दिया गया है. महानिदेशक के मुताबिक इस मामले में सभी कैदियों की नियमित शिक्षा जांच पहले से ही कराई जा रही है और चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार तमाम आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.