Shahbad Dairy Murder Case: दिल्ली पुलिस ने राजधानी के शाहबाद डेरी इलाके में नाबालिग लड़की की हत्या में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए चाकू को बरामद कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी साहिल की निशानदेही पर रिठाला मेट्रो स्टेशन के नजदीक सेक्टर-11 से चाकू बरामद कर लिया. साहिल ने लड़की पर चाकू से ताबड़तोड़ करीब 20 वार किए थे. इसके बाद एक भारी पत्थर से लड़की का सिर फोड़ दिया था. ये सारी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई थी.


पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि अदालत ने आरोपी की पुलिस हिरासत की तीन दिन बढ़ा दी है. उससे फिर पूछताछ की गयी और उसकी निशानदेही पर अपराध में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिया गया. उन्होंने बताया कि साहिल का अन्य लोगों से भी आमना-सामना कराया गया क्योंकि वह बार-बार अपना बयान बदलता था. मृतका के तीन दोस्तों भावना, अजय उर्फ झबरू और नीतू से अलग से भी पूछताछ की गयी. उनके बयानों का मिलान किया गया.


आरोपी ने कहां से खरीदा था चाकू
सूत्रों से जानकारी मिली है कि आरोपी साहिल ने नाबालिग लड़की की हत्या से करीब 15 दिन पहले ही चाकू खरीद लिया था. बताया जा रहा है कि उसने वीकली मार्केट से चाकू खरीदा था. पुलिस को शक है कि आरोपी साहिल ने 15 दिन पहले ही नाबालिग दोस्त की हत्या की साजिश रची थी, जिस तरह उसने चाकू खरीदा था. 


शुरुआती पूछताछ में आरोपी साहिल ने पुलिस को बताया था कि उसने चाकू रिठाला में फेंका था, लेकिन रिठाला में चाकू बरामद नहीं हो सका था. आरोपी पुलिस को गुमराह कर रहा था लेकिन देर रात पुलिस ने रिठाला मेट्रो स्टेशन के नजदीक रोहिणी सेक्टर 11 इलाके से चाकू को बरामद कर लिया है.



रिठाला की झाड़ियों में फेंक दिया था चाकू
साहिल ने पिछले रविवार (28 मई) की शाम को शाहबाद डेरी इलाके में 16 साल की अपनी गर्लफ्रेंड की चाकू से 20 से ज्यादा बार वार करके और फिर पत्थर से कुचलकर कथित तौर पर हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक, नाबालिग के शरीर पर जख्म के 34 निशान थे और उसकी खोपड़ी भी फट गई थी. साहिल को हत्या के अगले दिन उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया गया था. उसने अपराध के बाद चाकू कथित तौर पर रिठाला की झाड़ियों में फेंक दिया था.


साहिल ने पूछताछ में बताया कि नाबालिग लड़की कई दिनों से उसे नजरअंदाज कर रही थी, जिससे वो भड़क गया था. इसलिए दिल्ली के शाहबाद डेरी में 16 साल की लड़की की चाकू से बेरहमी से हत्या कर दी गई थी.


ये भी पढ़ें-
'देशद्रोह कानून को कुछ बदलाव के साथ बरकरार रखा जाना चाहिए', लॉ कमीशन ने सरकार को दी रिपोर्ट