Delhi Crime: दिल्ली के न्यू कोंडली स्थित जय अंब अपार्टमेंट में सोमवार (9 जनवरी) को 20 वर्षीय अविवाहित युवती ने अपने नवजात शिशु को इमारत के शौचालय की खिड़की से बाहर फेंक दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अविवाहित युवती ने कलंक से बचने के लिए कथित तौर पर बच्चे को फेंक दिया. युवती ने सोमवार को ही बच्चे को जन्म दिया था.


पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमृता गुगुलोथ ने कहा कि न्यू अशोक नगर पुलिस थाने को सूचना मिली थी कि जय अम्बे अपार्टमेंट परिसर में एक नवजात बच्चा खून से लथपथ पड़ा है. उन्होंने कहा, "जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि बच्चे को राहगीरों ने नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती करवाया था. पुलिस अस्पताल पहुंची तो पता चला कि बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया है. अब शव को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में रखा गया है."


'कूड़ेदान में मिले खून के निशान'


जांच के दौरान पुलिस ने उस जगह के आसपास के कई घरों की जांच की जहां बच्ची मिली थी. डीसीपी ने कहा, "जब इस प्रक्रिया में एक विशेष घर की जांच की गई तो हमें कूड़ेदान में खून के निशान मिले. हमने घर के निवासियों से पूछताछ की और उस वक्त 20 वर्षीय युवती ने अपना गुनाह कबूल कर लिया."


पुलिस ने बताया, युवती ने सोमवार को घर पर लड़के को जन्म देने और उसे वॉशरूम की खिड़की से फेंकने की बात स्वीकार की है. युवती नोएडा में निजी क्षेत्र में काम करती है और यह स्पष्ट नहीं है कि वह अकेली रहती थी या किसी के साथ.


महिला के खिलाफ हत्या का केस दर्ज


पुलिस ने बताया, क्राइम टीम ने मौका पर मुआयना किया और साक्ष्य जुटाए. युवती की पहचान कर उसके खिलाफ भरतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध का सबूत मिटाना) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी को अस्पताल ले जाया गया है और वहां से छुट्टी मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


ये भी पढ़ें- Orissa High Court: 'शादी का वादा करके सहमति से शारीरिक संबंध बनाना रेप नहीं'- उड़ीसा हाईकोर्ट