Mcd Demolishes 80 Year Old Women Shop: दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी है. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र नई दिल्ली के मुताबिक राज्य में अगले चार-पांच दिनों तक शीतलहर चलेगी और घना कोहरा छाए रहने के आसार है. ऐसे में दिल्ली में रहने वाली प्रतिमा देवी को इस कंपा देने वाली ठंड खुले आसमान के नीचे गुजारनी पड़ रही है. प्रतिमा देवी लगभग 250-300 आवारा कुत्तों की देखभाल करती हैं. 


महिला ने आरोप लगाया कि दिल्ली नगर निगम (MCD) के कार्यकर्ताओं ने उसकी झुग्गी, दुकान और कुत्तों के लिए अस्थायी आश्रय को तोड़ दिया है. महिला कुत्ते प्रेमी और उनकी उम्र 80 वर्ष है. प्रतिमा देवी कई सालों से दिल्ली के साकेत इलाके में आवारा कुत्तों की देखभाल कर रही हैं.


प्रतिमा देवी ने एएनआई को बताया कि एमसीडी कार्यकर्ताओं ने मेरी झुग्गी और दुकान को तोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने मेरा सामान छीन लिया और मेरे कुत्तों को भी पीटा. प्रतिमा देवी ने बताया कि उनके पास कम से कम 250-300 कुत्ते हैं और अब वह अपने कुत्तों के साथ पेड़ के नीचे बैठी हैं.






250-300 कुत्तों का रखा है पाल 
प्रतिमा देवी ने एएनआई को बताया कि उन्होंने 250-300 कुत्तों को मां की तरह पाल रखा है. उन्होंने बताया कि दुकान टूट जाने की वजह से वह सुबह से भूखी हैं और उन्होंने अपने कुत्तों को भी कुछ नहीं खिला सकी हैं. प्रतिमा देवी ने बताया कि वह 1984 में दिल्ली आई थीं, तब से लेकर आजतक वह सड़क में घूमने वाले कुत्तों की देखभाल कर रही हैं.


उन्होंने कहा मैं यहीं रहना चाहती हूं और जब तक जिंदा हूं तब तक इन कुत्तों की देखभाल करना चाहती हूं. प्रतिमा ने बताया कि उनके पास काम ढूढ़ने की तलाश करने की शारीरिक शक्ति नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले 5 दिन कोल्ड वेव की स्थिति बनी रहेगी. इसके साथ ही राज्य में घना कोहरा रहने के आसार है. 


इसे भी पढ़ें: Delhi Kanjhawala Accident: दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए और भी युवक, होटल में युवती से कर रहे थे बात, सख्ती से होगी पूछताछ