नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर धरने पर बैठे हैं. आज उनके धरने का आठवां दिन है. सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्यैंद्र जैन की तबीयत देर रात खराब हो गई. जिसके बाद उन्हें लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनके तबीयत ठीक बताई जा रही है.


सत्येंद्र जैन को सांस लेने में थी तकलीफ

कहा जा रहा है कि सत्येंद्र जैन को सांस लेने में तकलीफ और सिरदर्द की शिकायत थी. लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल की टीम ने सत्येंद्र जैन का मेडिकल चेक अप देर शाम किया था और उसी के आधार पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया गया. लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन अब बिल्कुल ठीक हैं और उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है.

मोदी से बोले केजरीवाल- ‘सर हड़ताल खत्म कराइए’, IAS अधिकारियों को दिया सुरक्षा का भरोसा




धरने पर कौन-कौन बैठा है ?

बता दें कि सीएम केजरीवाल के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और गोपाल राय राजनिवास पर धरना दे रहे हैं. आप नेताओं का ये धरना 11 जून को शुरू हुआ था. आज इनके धरने का आठवां दिन है.



संजय सिंह ने की अनशन खत्म करने की अपील

वहीं, देर रात सत्येंद्र जैन से मिलने अस्पताल पहुंचे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अनशन खत्म करने की अपील की है. एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में संजय सिंह ने केंद्र सरकार और एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जहां सुनवाई नहीं होती, वहां अनशन करने का क्या फायदा.

सीएम के आरोपों को आईएएस अधिकारियों ने बताया गलत

सीएम केजरीवाल लगातार दिल्ली के आईएएस अधिकारियों पर काम ना करने का आरोप लगा रहे हैं. जिसके बाद कल शाम आइएएस अधिकारियों की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई और सीएम के आरोपों को गलत बताया गया. वहीं अधिकारियों ने एक बार फिर से अपनी सुरक्षा का मुद्दा उठाया है. (यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर)

केजरीवाल ने किया ट्वीट

बता दें कि अधिकारियों की तरफ से सुरक्षा का मुद्दा उठाने के बाद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया है. केजरीवाल ने लिखा है, ‘’मुझे बताया गया है कि  आईएएस अधिकारियों ने दिल्ली में अपनी सुरक्षा का मुद्दा उठाया है. मैं बताना चाहता हूं कि मैं अपनी क्षमता और शक्तियों के हिसाब से उनकी सुरक्षा करुंगा और ये मेरी जिम्मेदारी भी है.’’


कल आम आदमी पार्टी ने किया मार्च

आम आदमी पार्टी ने पीएम हाउस का घेराव करने के लिए मंडी हाउस से मार्च किया था और संसद मार्ग पर जाकर ये जुलूस खत्म हुआ. इसके आगे जाने की मंजूरी इन्हें नहीं मिली थी हालांकि इनका इरादा पीएम आवास का घेराव करने का था.

केजरीवाल ने एलजी से क्या मांगे की हैं?

बताया जा रहा था कि केजरीवाल ने एलजी से मिलकर उनके सामने तीन मांगे रखीं थी. इनमें आईएएस अधिकारियों की गैरकानूनी हड़ताल तुरंत खत्म कवाना, काम रोकने वाले आईएएस अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेना और राशन की डोर-स्टेप-डिलीवरी की योजना को मंजूरी देने की मांग शामिल है. हालांकि कल आईएएस अधिकारियों ने केजरीवाल के काम ना करने और हड़ताल वाले दावे को गलत बता दिया है. उन्होंने कहा कि वह पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं और सरकार उनके बारे में भ्रम फैला रही है.