Delhi Mayor Election: दिल्ली नगर निगम में मेयर चुनाव जल्द कराने को लेकर AAP की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने 3 फरवरी को सुनवाई की तारीख दी है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पूरे देश में यह बात साफ हो गई कि आम आदमी पार्टी मेयर का चुनाव कराना चाहती है, जबकि बीजेपी एमसीडी पर अवैध कब्जा कायम रखना चाहती है. AAP ने सुप्रीम कोर्ट में MCD के समय से मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव कराने की मांग की है. आम आदमी पार्टी की याचिका सुप्रीम कोर्ट में मंजूर हो गई है.


इसके ऊपर अब 3 फरवरी को सुनवाई होगी. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि MCD में बीजेपी कब्जा नहीं छोड़ेगी इसलिए आम आदमी पार्टी को देश की सबसे बड़ी अदालत में जाना पड़ा है. बीजेपी की केंद्र सरकार और एमसीडी को सुप्रीम कोर्ट सख्त आदेश दे ताकि एमसीडी में जल्द से जल्द सरकार बनाई जाए. इसके साथ ही सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मनोनीत पार्षद को संविधान और MCD एक्ट में वोट देने का अधिकार नहीं है, लेकिन बीजेपी वाले संविधान और कानून को नहीं मानते हैं, इसलिए कोर्ट को इस पर भी रोक लगानी चाहिए. 


'बीजेपी ने अवैध कब्जा एमसीडी में कायम रखा है'
सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का एमसीडी में कार्यकाल 2022 मार्च को खत्म हो चुका है. तब से लेकर अब तक, करीब एक साल से अलग-अलग बहानों के जरिये अवैध कब्जा एमसीडी में कायम रखा है. बीजेपी आज भी यह नहीं चाहती है कि लोगों द्वारा चुनी गई आम आदमी पार्टी की सरकार एमसीडी में बनें. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम एमसीडी और दिल्ली वालों के लिए सुप्रीम कोर्ट गए हैं ताकि सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार और एलजी साहब को आदेश दे कि तुरंत ईमानदारी से फ्री एंड फेयर इलेक्शन करवाएं.






'बीजेपी वाले न तो संविधान मानते हैं, न ही कानून'
सौरभ ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं को जबरदस्ती एल्डरमैन बनाया गया है. उन्हें इस चुनाव में वोट देने का कोई हक नहीं है. संविधान और एमसीडी एक्ट में वोट देने का अधिकार नहीं है, लेकिन फिर भी बीजेपी वाले न तो संविधान मानते हैं और न ही कानून मानते हैं. इसलिए हम लोग देश की सबसे बड़ी अदालत में गए हैं ताकि सबसे बड़ी अदालत आदेश दे कि जल्द से जल्द एमसीडी हाउस के चुनाव कराए जाएं ताकि देश की राजधानी दिल्ली को साफ-सुथरा किया जा सके और कूड़े के पहाड़ों को खत्म करके लोगों को अच्छी जिंदगी दी जा सके.


ये भी पढ़ें: DGCA ने Go Air पर लगाया 10 लाख का जुर्माना, 55 यात्रियों के बिना ही उड़ गया था विमान