AAP Janpratinidhi Sammelan: दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) आज शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. आम आदमी पार्टी का दिल्ली में राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन (Rashtriya Janpratinidhi Sammelan) है. पार्टी का इस तरह का पहला सम्मेलन है. इस सम्मेलन में पार्टी के सांसद-विधायक से लेकर देशभर के प्रधान तक हिस्सा लेंगे. सम्मेलन का आयोजन सुबह 10 बजे से दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में होगा.


सम्मेलन की अध्यक्षता आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) करेंगे. बताया जा रहा है कि इस जनप्रतिनिधि सम्मेलन में 20 राज्यों से करीब 1500 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.


'ऑपरेशन लोटस' को लेकर BJP का घेराव


राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का मुख्य मकसद ऑपरेशन लोट्स को लेकर बीजेपी को घेरना है. इस सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल देशभर में चल रहे ऑपरेशन लोटस के साथ ही अपनी पार्टी के विस्तार और संगठन की मजबूती को लेकर चर्चा करेंगे. सुबह करीब 11.30 बजे अरविंद केजरीवाल सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 


मनीष सिसोदिया ने क्या कहा?


जनप्रतिनिधि सम्मेलन को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ''आज देश के लिए ऐतिहासिक दिन है. AAP के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन हो रहा है जिसमे पूरे देश से AAP के सभी जनप्रतिनिधि शामिल होंगे. राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी सभी का जनता के प्रति अपना कर्तव्य पालन करने और देश को नं.1 बनाने के मिशन को बढ़ाने के लिए मार्गदर्शन करेंगे.''






आम आदमी पार्टी का क्या है आरोप?


आम आदमी पार्टी (AAP) का आरोप है कि बीजेपी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार और पंजाब में भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार को गिराना चाहती है, लिहाजा विधायकों को ऑफर दे रही है. हालांकि इन आरोपों को लेकर आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई सबूत नहीं पेश किया गया है. उधर, बीजेपी इन आरोपों से इनकार करते हुए सबूत की मांग कर रही है.


ये भी पढ़ें:


Kerala: केरल के राज्यपाल ने RSS प्रमुख मोहन भागवत से की मुलाकात, राज्य सरकार से चल रही तनातनी


KCR Vs Amit Shah: 'हैदराबाद मुक्ति दिवस' के जश्न को लेकर शाह और केसीआर के बीच जुबानी जंग | 10 बड़ी बातें