नई दिल्ली: कृषि कानूनों को लेकर देश में किसानों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. दिल्ली बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पिछले कई दिनों से किसानों ने डेरा डाला हुआ है. केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए कृषि कानूनों को किसान हटाने की मांग कर रहे हैं. इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे.


किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं. वहीं किसानों के मुद्दे को लेकर नरेंद्र सिंह तोमर गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे. दोनों मंत्रियों के बीच इस दौरान किसानों आंदोलन को लेकर चर्चा हुई. वहीं सूत्रों का कहना है कि किसान और सरकार के बीच अभी भी गतिरोध बना हुआ है.


बैठक खत्म


गृहमंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बीच चल रही बैठक खत्म हो गई है. करीब सवा घंटे तक ये बैठक चली. अमित शाह से मुलाकात के बाद नरेंद्र सिंह तोमर उनके आवास से निकल गए हैं. इससे पहले किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री भी मौजूद रहे.


किसानों की बैठक


वहीं आंदोलन कर रहे किसानों की सिंघु बॉर्डर पर 30 से ज्यादा किसान संगठनों की बैठक हुई. किसानों ने आगे की रणनीति पर चर्चा की. साथ ही उन्हें अब सरकार के नए प्रस्ताव का इंतजार है. केंद्र सरकार के पिछले प्रस्ताव को किसान संगठन पहले ही ठुकरा चुके हैं.


यह भी पढ़ें:
Farmers Protest: प्रियंका गांधी का ट्वीट- 'किसान कानून बिना किसानों से बात किए कैसे बन सकते हैं?'


RLD नेता जयंत चौधरी ने BJP पर लगाए आरोप, कहा- चुनाव प्रचार के कारण किसान नहीं हैं प्राथमिकता