Delhi Airport: दिल्ली में खराब मौसम का असर राजधानी की हवाई सेवाओं पर पड़ने लगा है. दिल्ली में शनिवार (2 दिसंबर) सुबह खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से कम से कम 18 फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट करने पड़े हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारियों ने विमानों को डायवर्ट करने की जानकारी दी है. उनकी तरफ से ये भी बताया गया है कि इन विमानों को किन शहरों में डायवर्ट किया गया है. 


एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट्स को जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर की ओर डायवर्ट किया गया. दिल्ली एयरपोर्ट ने सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि एयरपोर्ट पर कम दृश्यता की वजह से जरूरी प्रक्रिया अमल में लाई गई. विमानों को दिल्ली एयरपोर्ट से डायवर्ट किया गया है. दिल्ली एयरपोर्ट को 'इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट' (IGI) के तौर पर भी जाना जाता है. 


दिल्ली में छाया रहेगा कोहरा


दिल्ली में सर्दियों का आगमन हो चुका है. इसके साथ ही कोहरे और प्रदूषण का असर भी देखने को मिल रहा है. राजधानी और इसके आस-पास के इलाकों में धुंध की सफेद चादर देखी जा सकती है. दिल्ली-एनसीआर में सुबह और शाम के वक्त सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पूरे दिन राजधानी में हल्का कोहरे रहने वाला है. 


विभाग ने बताया है कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 100 प्रतिशत दर्ज की गई. 'सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च' (SAFAR) के मुताबिक, दिल्ली की एयर क्वालिटी में थोड़ा सा सुधार होता हुआ नजर आया है. शनिवार सुबह दिल्ली की हवा 'गंभीर' से 'बहुत खराब' कैटेगरी में दर्ज की गई. सुबह आठ बजे दिल्ली में एक्यूआई 364 रिकॉर्ड किया गया है. 


यह भी पढ़ें: Weather Updates: उत्तर भारत में लुढ़केगा तापमान, दक्षिण में झमाझम बरसेंगे बादल, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम