Delhi IGI Terminal 1 Accident:  दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 में आज (28 जून) सुबह हुए हादसे ने खौफनाक मंजर बनाया हुआ है. मूसलाधार बारिश के कारण एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिर गई. हादसे को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी के विकास कार्यों पर फिर एक बार निशाना साधा. 


हादसे के बाद कांग्रेस की युवा इकाई के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एक्स पर टर्मिनल 1 का एक वीडियो शेयर किया. श्रीनिवास बीवी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश में सिर्फ पेपर लीक नहीं हो रहे हैं, बल्कि पूरा देश लीक हो रहा है. एक अन्य एक्स पोस्ट में श्रीनिवास बीवी ने लिखा कि मोदी जी के 'विकास' ने 3 महीने में ही दम तोड़ दिया.






जबलपुर एयरपोर्ट पर भी हुआ हादसा 


श्रीनिवास बीवी ने कहा कि जब से मोदी जी ने तीसरी बार शपथ ली है, देश में विनाश और तेज हो चुका है, तबाही जारी है. कल जबलपुर एयरपोर्ट से भयावह तस्वीरें आयी, और आज दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गयी. 


इस साल में हुआ था टर्मिनल 1 का निर्माण


दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की जो छत गिरी है, उसका निर्माण साल 2008-09 में हुआ था. इसके निर्माण कार्य का काम जीएमआर ने निजी ठेकेदारों को ठेके पर दिया था. 


मुआवजे का हुआ ऐलान


हवाई अड्डे पर हुआ हादसा इतना भयानक था कि इसमें एक शख्स की मौत हो गई तो वहीं 4 लोग बुरी तरह घायल भी हो गए. इतना ही नहीं छत गिरने से नीचे खड़ी गाड़ियां भी उसकी चपेट में आ गई. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजारापू ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मंत्री ने कहा कि टर्मिनल की छत के नीचे फंसकर जान गंवाने वाले लोगों को 20 लाख रुपये और घायलों के लिए 3 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे. 


यह भी पढ़ें - IGI Airport Accident: दिल्ली एयरपोर्ट हादसे की भयानक तस्वीरें, देखकर मन में बैठ जाएगा डर!