Delhi airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) एयरपोर्ट पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया. जहां दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर बारिश की वजह से छत गिरने से वहां मौजूद कई कारें दब गईं. हादसे में एक शख्स की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए. इस बीच घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी कैब ड्राइवर कृष्ण कुमार ने बताया कि टर्मिनल-1 पर छत के एक हिस्से की बीम गिरने पर किसी चीज के टूटने की कोई तेज आवाज नहीं हुई.


प्रत्यक्षदर्शी कैब ड्राइवर कृष्ण कुमार ने बताया कि जब छड़ें घटनास्थल पर खड़ी कारों पर गिरीं, तब लोगों को घटना के बारे में पता चला और अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद वहां मौजूद लोग मदद के लिए चिल्लाने लगे. इस हादसे पर सरकार की तरफ से मृतक के परिवार को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है. वहीं, घायलों को तीन लाख रुपये मदद देने की घोषणा की गई है.


जानिए क्या है पूरा मामला?


दरअसल, राजधानी दिल्ली में बह से हो रही भारी बारिश के बीच शुक्रवार सुबह आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 एयरपोर्ट की छत सुबह 5 बजे गिर गई. जिससे छह लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई. छत गिरने से मृतक व्यक्ति की पहचान आशीष उम्र 32 निवासी विजय विहार सनी बाजार रोड फेस 1 रोहिणी के रूप में हुई है. वहीं, पर छत की चादर के अलावा, सपोर्ट बीम गिर गए, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को काफी नुकसान पहुंचा है.


घटना के दौरान टर्मिनल पर कम भीड़ और ट्रैफिक था- टैक्सी ड्राइवर


घटनास्थल पर मौजूद एक अन्य टैक्सी ड्राइवर शशि ने बताया कि जब यह घटना घटी, तब वहां कम लोग थे और यातायात भी कम था. इस दौरान अधिकारियों का कहना है कि ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के कई जवानों ने तुरंत इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर तैनात स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी.


वहीं, घटना के समय ड्यूटी पर मौजूद एक पुलिस कर्मी ने बताया, "चूंकि बीम बहुत भारी थे, इसलिए हमने फायर विभाग से तत्काल अर्थमूवर भेजने को कहा. अग्निशमन विभाग की गाड़ियां और उनके अधिकारी भी अर्थमूवर मशीनों के साथ सुबह करीब साढ़े पांच बजे घटनास्थल पर पहुंच गए.


ये भी पढ़ें: IGI Airport Roof Collapse: 'यह BJP का चंदा लो और धंधा दो का भ्रष्टाचारी मॉडल...,' प्रियंका गांधी ने पूछा- क्या PM लेंगे जिम्मेदारी?