Delhi Airport Roof Collapse: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत ढहने को लेकर सियासत अपने चरम पर है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने आश्वासन दिया है कि घटना को लेकर सक्रिय कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि देशभर के एयरपोर्ट्स की स्ट्रक्चरल प्रीलिम्नरी इंस्पेक्शन यानी उनके ढांचों की जांच की जाएगी. इस घटना के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर है. इधर मंत्री ने विपक्ष पर फेक न्यूज फैलाने का भी आरोप लगाया है. 


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नायडू ने कहा, "हम इस तरह की घटनाओं को दोबारा नहीं होने देना चाहते हैं. इसलिए हम सभी एयरपोर्ट्स के ढांचों की जांच सुनिश्चित करेंगे. हमने देशभर के सभी एयरपोर्ट्स से 2-5 दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है, जिसके बाद हम देखेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या जरूरी कदम उठाए जाने की जरूरत है." दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर हुए इस हादसे में 45 वर्षीय एक कैब ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हुए हैं. 


एयरलाइन्स को किराया नहीं बढ़ाने की मिली हिदायत


नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से एयरलाइन्स के लिए सर्कुलर भी जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि वे फ्लाइट के किराए में इजाफा नहीं करें. उड्डयन मंत्री ने बताया, "जब इस तरह की घटनाएं होती हैं तो हवाई किराए में बढ़ोतरी देखने को मिलती है. इसलिए हमने टिकटों का किराया न बढ़ाने और कीमतें एक समान बनाए रखने पर एयरलाइंस को एक और सर्कुलर जारी किया है." उन्होंने बताया कि टर्मिनल-1 को बंद कर दिया गया है. फ्लाइट मूवमेंट टर्मिनल-2 और 3 से हो रही है. 


कांग्रेस फैला रही फर्जी खबरें, घटना पर राजनीति अच्छी मिसाल नहीं: उड्डयन मंत्री


केंद्रीय मंत्री ने इस दुखद घटना पर राजनीति करने और फर्जी खबरें फैलाने को लेकर कांग्रेस की आलोचना की है. उन्होंने कहा, "मुझे थोड़ी हैरानी हो रही है कि विपक्ष इस तरह के मुद्दे पर ये कहकर राजनीति कर रहा है कि टर्मिनल का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. मगर ये फर्जी खबर है, जिसे वे फैला रहे हैं. पीएम मोदी ने दूसरे टर्मिनल में एक इमारत का उद्घाटन किया था, जो अभी वहीं है." 


उन्होंने कहा, "जो छत गिरी है, जो एक पुरानी इमारत का हिस्सा है, जिसका उद्घाटन 2009 में किया गया था. ये 15 साल पुरानी इमारत है. इस मौके का सरकार पर कटाक्ष करने के लिए इस्तेमाल करना अच्छी मिसाल नहीं है."


यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट हादसे पर राजनीति शुरू, BJP का दावा- 'UPA सरकार में बना टर्मिनल-1, क्वालिटी की नहीं हुई जांच'