नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक हैरान करने वाला मामला सामना आया है. यहां एक घर का मालिक एक पीपल के पेड़ से काफी ज्यादा परेशान है. परेशानी का आलम इस कदर ज्यादा है कि पेड़ की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गई. दरअसल, दिल्ली में एशियाड विलेज से ऐसा मामला सामने आया, जहां एक पीपल का पेड़ करोड़ों रुपये के एक घर को काफी नुकसान पहुंच रहा है. वहीं अब इस मामले की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय में पहुंचाई जा चुकी है.


दिल्ली के मुख्य रियल एस्टेट बाजारों में 6-7 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य के एक फ्लैट की नींव को पीपल का पेड़ खोखला कर रहा है, तो आप क्या करेंगे? जाहिर-सी बात है कि पेड़ को कटवाने की कोशिश की जाएगी लेकिन रिटायर्ड आईआरएस अधिकारी अजय अग्निहोत्री को अपनी ऐसी ही एक समस्या के कारण यहां-वहां भटकना पड़ रहा है. उनका कहना है कि उन्होंने एक फ्लैट खरीदा था, जिससे पीपल का पेड़ निकल आया है. वहीं पीपल के पेड़ के कारण घर को काफी नुकसान पहुंच रहा है. बता दें कि अजय अग्निहोत्री उन करीब 80 लोगों में शामिल थे, जिन्होंने सरकारी प्राइम हाउसिंग सोसायटी में फ्लैट खरीदा था.


पीएमओ का किया रुख


अपनी समस्या को लेकर अजय अग्निहोत्री का कहना है कि उनके फ्लैट की छत से पिछले साल एक पेड़ निकल आया. इसकी जड़ें एमटीएनएल के अधिकार वाले फ्लैट से जुड़ी हुई थीं. वहां का फ्लैट बंद था और धीरे-धीरे उस घर से निकली जड़ें हमारे घर तक पहुंच गई. इसकी शिकायत आरडब्ल्यूए और दूरसंचार मंत्रालय से भी की गई. हालांकि यहां से कोई भी मदद नहीं मिलने के कारण प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का रुख करना पड़ा है और पीएमओ में इसकी शिकायत की गई है.


अजय अग्निहोत्री ने बताया कि आरडब्ल्यूए के पास पेड़ हटाने को लेकर अधिकार नहीं था और हमारे पास उस फ्लैट की चाबी नहीं थी. लेकिन पीएमओ में शिकायत करने के 24 घंटे के भीतर ही समस्या का समाधान हो गया और लोग आकर पेड़ काट गए. हालांकि मरम्मत का काम अच्छे से नहीं किया गया है. लेकिन अब फिर से एक पेड़ निकल आया है.


नहीं हुआ समाधान


हालांकि अब अजय अग्निहोत्री ने दावा किया कि पहले से बड़ा 25 फुट का एक और पीपल का पेड़ देखा गया है, जिसकी जड़ें एमटीएनएल के उसी बंद फ्लैट में है. उन्होंने बताया कि इस पेड़ के कारण उनके घर की छत को काफी नुकसान पहुंचने की आशंका बना हुई है. एमटीएनएल के सीएमडी को पेड़ की फोटो भेजी गई हैं लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं हुआ है.


यह भी पढ़ें:

पीलीभीतः पेड़ से जा टकराई व्यापारी की गाड़ी, तीन की मौत, चार लोग हुए घायल

कश्मीर: बडगाम में लापता पुलिसकर्मी का शव पेड़ से लटका मिला, हत्या की आशंका, पुलिस मामले की जांच में जुटी