Mohammed Zubair Bail Rejected: 2018 के एक ट्वीट को लेकर गिरफ्तार किए गए AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) को शनिवार यानी 2 जुलाई को पटिलाया हाउस कोर्ट में पेश किया गया. वहां जुबैर ने जमानत अर्जी दाखिल की थी जिसे खारिज कर दिया गया है. कोर्ट ने जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट ने कहा दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही जांच के दौरान जमानत देने का कोई आधार नहीं है.


आज पेशी के दौरान पुलिस ने जुबैर पर तीन नए प्रावधान जोड़े हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक ज़ुबैर मामले की जांच के दौरान Razorpay Payment gateway की तरफ से मिले जवाब से पता चला है कि उसे कई ट्रांजेक्शन हुए हैं. जिसमें या तो विदेशी मोबाइल नंबर का इस्तेमाल हुआ या फिर आईपी एड्रेस फॉरेन कन्ट्रीज के थे. ये मोबाइल नंबर और आईपी एड्रेस बैंकॉक, वेस्टर्न, ऑस्ट्रेलिया, मनामा, नॉर्ट हॉलैंड, सिंगापुर, विक्टोरिया, न्यू यॉर्क, इंग्लैंड, रियाध रीजन, शारजाह, स्टॉकहोल्म, आईची, सेंट्रल एंड वेस्टर्न, ईस्टर्न प्रोविंस, अबू धाभी, वाशिंगटन, कंसास, न्यू जर्सी, ओंटारियो, कैलिफ़ोर्निया, एसएस, लोअर सैक्सनी, बर्न, दुबई, ऊसीमा, स्कॉटलैंड के थे.  इतना ही नही "प्रावदा मीडिया" को कुल 2 लाख 31 हजार 933 रुपये मिले है. 


दिल्ली पुलिस ने की थी 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग


दिल्ली पुलिस ने कहा कि हमने जांच के लिए जुबैर का मोबाइल फोन जब्त किया है और एक हार्ड डिस्क बरामद किया है. पुलिस ने कोर्ट से जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. 


ये भी पढ़ें:


Udaipur Case: कन्हैयालाल हत्याकांड में चित्तौड़गढ़ से 3 और आरोपी गिरफ्तार, बैकअप प्लान में थे शामिल


Udaipur Murder: कन्हैया लाल के हत्यारों के पाकिस्तानी संगठन से जुड़े तार, दावत-ए इस्लामी ने आतंकवाद से रिश्ते पर किया इनकार