दिल्ली पुलिस के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ने हाल ही में बहादुरी दिखाते हुए मोबाइल स्नैचर को पकड़ा, जिसने उन पर चाकू से हमला कर दिया. पुलिसकर्मी ने चाकू लगने के बाद भी लगातार चोर से संघर्ष किया और इस घटना का पूरा वीडियो भी सामने आया. हालांकि असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर शंभु दयाल को बचाया नहीं जा सका. इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है, इसी बीच कुछ लोग पूरी घटना को सांप्रदायिक एंगल देने की कोशिश भी कर रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा था कि आरोपी का नाम मोहम्मद अनीश है. इसे लेकर अब दिल्ली पुलिस की तरफ से जवाब दिया गया है. 


कोई सांप्रदायिक मामला नहीं
दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर साफ किया है कि ASI शंभु दयाल की हत्या का मामला सांप्रदायिक नहीं है, कुछ लोग सोशल मीडिया पर इसे लेकर गलत जानकारी शेयर कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया, "ASI शंभु दयाल की हत्या करने वाले आरोपी का नाम अनीश राज, पुत्र -प्रह्लाद राज है. यह एक अपराधी है. मोबाइल फोन चोरी के आरोप में पकड़ने के दौरान इसने ASI पर चाकू से हमला किया था. मामला सांप्रदायिक नहीं है. सोशल मीडिया में कुछ हैंडल्स द्वारा गलत व भ्रामक जानकारी दी जा रही है." 










दिल्ली पुलिस ने ASI शंभु दयाल को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर पर एक ट्वीट पिन करके रखा है. जिसमें उनकी बहादुरी का जिक्र किया गया है.  इस ट्वीट में एएसआई की तस्वीर के साथ लिखा गया है- "बीती 4 जनवरी को मायापुरी थाने में तैनात ASI शंभु दयाल एक स्नैचर को पकड़ने के दौरान चाकू से हमला किये जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे. BLK हॉस्पिटल में इलाज के दौरान वे शहीद हो गए. हमें अपने इस बहादुर अधिकारी के साहस और कर्तव्यनिष्ठा पर गर्व है. उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि."


क्या है पूरा मामला?
पुलिस के मुताबिक, मायापुरी फेज वन की झुग्गी में रहने वाली एक महिला ने पुलिस में शिकायत की थी कि एक व्यक्ति ने उसके पति का मोबाइल फोन छीन लिया और उन्हें धमकी भी दी. पुलिस ने कहा कि एएसआई दयाल उस इलाके में पहुंचे जहां शिकायतकर्ता ने आरोपी की पहचान की. इसके बाद थाने जाते समय अनीश ने अपनी कमीज के नीचे से चाकू निकाला और दयाल की गर्दन, छाती, पेट और पीठ पर वार कर दिया. इस दौरान एक महिला और कुछ बच्चों ने पास आकर एएसआई को छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन आरोपी ने उन्हें चाकू दिखाया और वो पीछे हट गए. इसके बाद मायापुरी थाने का एक कर्मचारी मौके पर पहुंचा और अनीश को दबोच लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि एएसआई दयाल को अस्पताल ले जाया गया. जहां चार दिनों तक अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष करने के बाद एएसआई ने रविवार 8 जनवरी को दम तोड़ दिया.


ये भी पढ़ें - Modi Cabinet Decision: BHIM UPI से ट्रांजैक्शन पर मिलेगा इंसेंटिव, मोदी कैबिनेट का फैसला