नई दिल्लीः दिल्ली चुनाव 2020 के मद्देनजर मतदानकर्मियों को उनके पोलिंग स्टेशन तक समय से पहुंचाने के लिए 8 फरवरी को दिल्ली मेट्रो सुबह 4 बजे शुरू हो जाएगी. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने बताया कि दिल्ली मेट्रो 8 फरवरी को सुबह 4 बजे शुरू होगी, ताकि चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच सकें. डीएमआरसी ने एक अन्य ट्वीट कर लिखा, "मतदान कर्मियों और अन्य लोगों को समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने की सुविधा देने के लिए, दिल्ली मेट्रो सेवा सुबह 4:00 बजे शुरू होगी."


बता दें कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए वोटिंग 8 फरवरी को होगी और नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार आज शाम 5 बजे समाप्त हो गया. दिल्ली विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है. 1.47 करोड़ से अधिक लोग दिल्ली में हाई वोल्टेज चुनावों के लिए मतदान करेंगे.





विशेष पुलिस आयुक्त (इंटेलिजेंस) प्रवीर रंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की 190 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. विभिन्न श्रेणियों के मतदाताओं में पुरुष (81,05,236), महिलाएं (66,80,277), सर्विस वोटर (11,608), थर्ड जेंडर वोटर (869), और वरिष्ठ नागरिक (80 और अधिक आयु के) और मतदाता (2,04,830) शामिल हैं.


ये भी पढ़ें:


CAA के पक्ष में पीएम मोदी ने संसद में पढ़ा पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू का बयान, कहा- किसी भारतीय नागरिक पर कोई असर नहीं पड़ेगा


राहुल गांधी का पलटवार, कहा- पीएम मोदी कांग्रेस और नेहरू की बात करते हैं लेकिन रोजगार पर एक शब्द नहीं बोलते