नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली चुनाव के लिए चंदा जुटाने की कवायद तेज कर दी है. दिल्ली के व्यापारियों की तरफ से चार जनवरी को कनॉट प्लेस में एक फंड रेजिंग डिनर का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान आम आदमी पार्टी के बड़े नेता मौजूद होंगे जिससे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए फंड जुटाया जा सके. चंदा जुटाने के इस कार्यक्रम में पार्टी के शीर्ष नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा मंत्री सतेंद्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे. आम आदमी पार्टी के मुताबिक इस दौरान दिल्ली में व्यापार बढ़ाने के लिए व्यापारियों से सुझाव लिए जाएंगे और उसे आम आदमी पार्टी अपने घोषणा पत्र में भी शामिल करेगी.


आम आदमी पार्टी ने पोस्टर के ज़रिए बीजेपी पर निशाना साधा
दिल्ली विधानसभा चुनावों में अब कुछ ही वक्त बाकी है. सभी पार्टियां चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं और पोस्टर वॉर की वापसी हो गई है. दिल्ली बीजेपी में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर तस्वीर साफ नहीं है. अब इसी को लेकर आम आदमी पार्टी ने पोस्टर के ज़रिए बीजेपी पर निशाना साधा है.


दिल्ली के मिंटो रोड पर आम आदमी पार्टी की ओर से पोस्टर लगाए गए हैं जिन पर लिखा है 'बीजेपी के सातों मुख्यमंत्री उम्मीदवारों को नए साल की बधाई'. इसके नीचे उम्मीदवार के तौर पर मनोज तिवारी, विजय गोयल, डॉ हर्षवर्धन, गौतम गंभीर, प्रवेश वर्मा, हरदीप पुरी विजेंद्र गुप्ता के नाम लिखे हैं. पोस्टर में सबसे नीचे सौजन्य से- आम आदमी पार्टी लिखा है.


गौरतलब है कि दिल्ली में बीजेपी में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर फिलहाल असमंजस की स्तिथि है. इस बात को लेकर पार्टी में गुटबाज़ी की खबरें भी कई बार सामने आई हैं. लेकिन फिलहाल दिल्ली बीजेपी की ओर से कोई घोषणा नहीं कि गई है.


संभावना है कि बीजेपी बिना किसी उम्मीदवार के नाम की घोषणा किये सामूहिक रूप से चुनाव में उतरे. ऐसे में आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर से इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर समय समय पर कटाक्ष किया जाता रहा है, और अब नए साल में नए साल की बधाई देने के बहाने आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर पोस्टर के ज़रिए बीजेपी पर निशाना साधा है.


कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना को किया खारिज
इस बीच कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज कर दिया है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि पार्टी चुनाव में अकेली लड़ेगी और दी दर्ज करेगी.


दरअसल ऐसी चर्चा सामने आई कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन कर सकती है, इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए सुभाष चोपड़ा ने ये बात कही. बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत हुई थी लेकिन सीटों को लेकर बात नहीं बन पाई.


उधर कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक वाररूम तैयार किया है. इस वाररूम के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘दिल्ली में कांग्रेस किसी से कोई समझौता नहीं करेगी और अपने दम पर 70 विधानसभा क्षेत्रों में पूरी शक्ति के साथ चुनाव लड़ेगी.’’


बीजेपी ने तैयार कराया है स्लोगन
दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने एक स्लोगन तैयार किया है- अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल. इस स्लोगन को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने भी एक स्लोगन तैयार किया है- पांच साल दिल्ली बेहाल, अब नहीं चाहिए केजरीवाल.


अधिकारियों पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, कहा- इंदौर में संघ पदाधिकारी हैं, नहीं तो शहर में आग लगा देता


कोटा में बच्चों की मौत से एक मां होने के नेता आहत हूं - स्मृति ईरानी