नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. सीएम केजरीवाल ने एलान किया है कि चुनाव में चुनावी रणनीतिकार और वर्तमान में जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की कंपनी I-PAC हमारे साथ काम करेगी. प्रशांत किशोर बीजेपी और बिहार में महागठबंधन के लिए भी काम कर चुके हैं.


केजरीवाल ने क्या ट्वीट किया है?


आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुबह ट्वीट करके जानकारी दी, ‘’ये बात साझा करते हुए खुशी हो रही है कि आई-पैक हमारे साथ आ रही है. उनका स्वागत है.’’






किस किस दल के साथ काम कर चुके हैं प्रशांत


जेडीयू के उपाध्यक्ष रहने के बावजूद चुनावों में प्रशांत के अलग-अलग दलों के साथ काम करने की चर्चाएं भी चलती रहीं. बता दें कि प्रशांत किशोर ने साल 2014 लोकशभा चुनाव में बीजेपी के लिए, 2015 में नीतीश कुमार के लिए, 2017 में पंजाब और यूपी में कांग्रेस के लिए, 2019 में आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी के लिए काम किया है.


दिलचस्प बात यह है कि साल 2017 में उत्तर प्रदेश को छोड़कर प्रशांत ने जिस पार्टी के लिए काम किया, उसकी सरकार बनी. प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में इस वक्त ममता बनर्जी के साथ काम कर रहे हैं.


प्रशांत पर कांग्रेस ने क्या कहा?


प्रशांत किशोर के आम आदमी पार्टी के साथ जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने कहा है, ‘’प्रशांत किशोर जिसके साथ चाहे काम कर सकते हैं, लेकिन दिल्ली के लोगों को शीला दीक्षित के काम याद हैं. कांग्रेस दिल्ली में बहुत अच्छा करेगी.’’


यह भी पढ़ें-


नहीं रुक रही हिंसा: CAB के विरोध को लेकर जल रहा है असम, दिल्ली और बंगाल में भी खूब कटा बवाल


यूपी: कड़ाके की ठंड में भी बच्चों को नहीं मिला स्वेटर, ABP से बोले शिक्षामंत्री- 25 दिसंबर के बाद पहना जाता है


तस्वीरें: पहाड़ों पर ज़बरदस्त बर्फबारी, सड़कों पर जमी बर्फ की मोटी परत, सैलानियों में खुशी की लहर


फिल्म 'तानाजी' के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दर्ज, 19 दिसंबर को होगी सुनवाई, जानें क्या है मामला