Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (Liquor Policy Case) और आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के लिए लुभाए जाने के आरोपों के बीच इस विशेष सत्र के हंगामेदार होने के आसार लग रहे हैं. फिलहाल दिल्ली विधानसभा की ओर से जारी किए दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है कि सुबह 11 बजे विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा. वहीं सीएम केजरीवाल दोपहर 2 बजे विधानसभा सत्र को संबोधित करेंगे.


दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति को लेकर बीते दिनों केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई के दौरान उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की गई. इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर तीखा पलटवार किया. आप ने बीजेपी पर उनके विधायकों को लुभाने और सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. 


दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश बिधूड़ी ने आम आदमी पार्टी पर हमलावर होते हुए उसे विधानसभा को ‘‘राजनीतिक अखाड़ा’’ बनाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि दिल्ली सरकार की ओर से बुलाया गया विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र लोकतंत्र का मजाक बनाने जैसा है.


कांग्रेस का आम आदमी पार्टी पर निशाना


इसी बीच कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने विशेष सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से शराब घोटाले पर झूठ बोलने के लिए माफी मांगने की मांग की है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी का कहना है कि 'विशेष सत्र में शराब घोटाले पर सच्चाई सामने लाने के लिए श्वेत पत्र लाने के संबंध में फैसला करना चाहिए.'


दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी (BJP) पर उनके विधायकों को 20-20 करोड़ में खरीदने की पेशकश करने की बात कही है. उनका कहना है कि बीजेपी ने दिल्ली सरकार गिराने के लिए 800 करोड़ रुपये रखे हैं. जिसका हिसाब उसे जनता को देना चाहिए.


इसे भी पढ़ेंः
Wheat Flour Export Ban: महंगाई कम करने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, गेहूं के आटे के निर्यात पर लगेगा बैन!


Chief Ministers Change In Indian State: बीते 13 महीनों में 6 राज्यों में बगैर चुनाव के बदल गए मुख्यमंत्री, यहां देखें पूरी लिस्ट