Delhi Crime News: उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस थाने से भागने की कोशिश के दौरान एक ऑटोरिक्शा चालक की वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई. ऑटो रिक्शा चालक पर एक महिला को कथित तौर पर परेशान करने का आरोप लगा था. पुलिस अधिकारियों ने रविवार (6 अक्टूबर) को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान मजनू का टीला इलाके के रहने वाले राहुल के रूप में हुई है.


पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि शनिवार रात करीब 11:15 बजे एक 40 वर्षीय महिला सिविल लाइंस थाने आई और आरोप लगाया कि मेट्रो स्टेशन पर एक ऑटोरिक्शा चालक ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया. महिला रोजी-रोटी के लिए ई-रिक्शा चलाती है. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल ने सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों का इंतजार करने के दौरान उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे परेशान किया.


नशे की हालत में मिला ऑटो चालक


कांस्टेबल राकेश, प्रेम और नरेश उसके साथ विधानसभा मेट्रो स्टेशन गए और ऑटोरिक्शा चालक को नशे की हालत में पाया. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने उसे अपने साथ पुलिस थाने आने को कहा. डीसीपी ने कहा कि थाने में जब राहुल अपना ऑटो रिक्शा खड़ा कर रहा था तो उस समय शिकायतकर्ता आक्रमक हो गई और कर्मचारियों ने उसे शांत करने की कोशिश की.


राहुल ने वहां से भागने का प्रयास किया और इस दौरान एक अज्ञात हल्के मोटर वाहन ने उसे टक्कर मार दी. महिला की शिकायत पर, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (महिला की शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल) और 509 (शब्द, इशारा या महिला की विनम्रता का अपमान करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया था. 


इन धाराओं में दर्ज हुआ केस


राहुल को टक्कर मारने वाले अज्ञात वाहन के चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 (सार्वजनिक तरीके से तेज गति से वाहन चलाना या सवारी करना) और 304 ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत एक और मामला दर्ज किया गया था. वाहन का पता लगाने के प्रयास जारी हैं. डीसीपी कलसी ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद राहुल के परिजन थाने के बाहर जमा हो गए और तीन-चार घंटे तक विरोध किया और शिकायत करने वाली महिला को देखने की मांग की.


पुलिस के मुताबिक, राहुल के परिवार के सदस्य उसे न्याय दिलाने की मांग को लेकर रविवार सुबह फिर से थाने पहुंचे. उन्होंने सड़क के एक किनारे को अवरुद्ध करने का भी प्रयास किया, जिससे क्षेत्र में यातायात जाम हो गया. उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में लाया गया और यातायात सामान्य किया गया.


ये भी पढ़ें- Gujarat Assembly Election: बीजेपी की राह पर कांग्रेस, 'कठिन' सीटों पर बूथ को टारगेट करने का प्लान, ग्राउंड जीरो पर होगी स्वयंसेवकों की नियुक्ति