Delhi Fraud: दिल्ली पुलिस ने मैट्रिमोनियल पोर्टल पर खुद को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी बताकर एक महिला से ठगी करने के आरोप में 38 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सोमवार (31 अक्टूबर) को बताया कि आरोपी की पहचान रोहिणी सेक्टर-19 निवासी मयंक कपूर के तौर पर हुई है. एक महिला ने शुक्रवार (28 अक्टूबर) को एक स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई.


शिकायत में महिला ने कहा कि उनकी मई में मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए मयंक कपूर से मुलाकात हुई थी. कपूर ने खुद को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) में संयुक्त निदेशक बताया था और कहा था कि उसे आतंकवाद रोधी दस्ते, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.


झूठा पहचान पत्र दिखाया


पीड़ित महिला के मुताबिक, मयंक कपूर ने उसे बताया कि वह 50-70 लाख रुपये सालाना कमाता है और अपना पहचान पत्र दिखाया, जिसमें बताया था कि वह सीबीआई (CBI) का विशेष अधिकारी है. पुलिस के मुताबिक, कपूर ने इंटरनेट से सीबीआई (CBI) के अधिकारी का पहचान पत्र डाउनलोड किया था और महिला के साथ ठगी करने के लिए उसमें छेड़छाड़ की थी.


शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि कपूर ने उनसे कहा कि सतर्कता जांच की वजह से उसके खातों से पैसा निकालने पर रोक है और उसे पैसों की जरूरत है. इस तरह उसने महिला से डेढ़ लाख रुपये उधार ले लिए.


महिला को धमकियां दीं


पुलिस ने बताया कि जब पीड़ित महिला को मयंक कपूर की असलियत का पता चला तो उन्होंने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया. पुलिस के मुताबिक, इससे कपूर गुस्सा हो गया और उसने उनकी निजी तस्वीरें उनके पड़ोसियों के साथ जानबूझकर शेयर कर दीं और उन्हें धमकियां दीं. पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रणव तयाल ने बताया कि कपूर को रोहिणी सेक्टर-15 के एक पार्क से गिरफ्तार किया गया है.


आरोपी तलाकशुदा था


DCP ने बताया कि कपूर 2013 में शादी की थी. शादी के बाद दोनों वजीराबाद इलाके में रह रहे थे. 2014 में महिला ने उसके खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया और 2017 में उनका तलाक हो गया था. तब से वह डेटिंग ऐप और मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाए हुए था. साल 2019 में उसने कथित रूप से मुंबई की रहने वाली एक अन्य महिला के साथ ठगी की थी और वहां भी उसके खिलाफ मामला दर्ज है.


ये भी पढ़ें:Watch: दिल्ली में बंदूक की नोक पर लूट ले गये फॉर्च्यूनर, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात