नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के प्रमुख मनोज तिवारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह आप सरकार की नाकामी पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 10 सवाल पूछेंगे और उम्मीद करते हैं कि वह समय से इन सवालों का जवाब भी देंगे. उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल के पास बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है और इसलिए वह गंदे पानी की आपूर्ति, सड़कों के गड्ढों, प्रदूषण और सार्वजनिक परिवहन की खराब हालत पर लोगों के सवालों से बच रहे हैं.


तिवारी ने मुख्यमंत्री से पूछा कि पिछले पांच साल में उनकी सरकार ने नगर निगमों की बकाया 20,000 करोड़ रुपये की राशि क्यों नहीं जारी की.


उन्होंने कहा, “केजरीवाल के लिए आज का सवाल यह है कि नगर निगमों की बकाया 20,000 करोड़ रुपये की राशि चोरों की तरह क्यों रखी गई थी. इस राशि का इस्तेमाल नगर निकायों के कर्मचारियों के तनख्वाह का भुगतान करने में किया जा सकता था.’’


तिवारी ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली सरकार की नाकामी छिपाने के लिए इन सवालों से बचते नजर आते हैं लेकिन भाजपा उन्हें ऐसा नहीं करने देगी.


तिवारी ने कहा, “जब भी केजरीवाल से दूषित जलापूर्ति, प्रदूषण, खराब सड़कों और खराब परिवहन सुविधाओं के बारे में पूछते हैं तो वे अन्य राज्यों के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं. दिल्ली में कुछ दिनों में चुनाव हैं और लोगों को पता चलना चाहिए कि आप सरकार ने पांच साल में क्या किया.”


दक्षिण दिल्ली के भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल नगर निगम के काम के साथ अपनी सरकार के काम की तुलना कर रहे हैं, जबकि हम उनसे उन स्कूलों, कॉलेजों और अस्पतालों के बारे में पूछ रहे हैं जिसका उन्होंने वादा किया था और उनकी सरकार ने पांच साल में वो वादे पूरे नहीं किए.


उन्होंने कहा कि ये चुनाव दिल्ली विधानसभा के लिए हैं लेकिन केजरीवाल नगर निगम और अन्य राज्यों के बारे में बात कर वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं.


दिल्ली में 8 फरवरी 2020 को वोटिंग
चुनाव आयोग ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है. दिल्ली में 8 फरवरी 2020 को वोटिंग होगी. 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने एलान किया कि दिल्ली में 1 करोड़ 46 लाख 92 हजार 136 लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.


केजरीवाल ने मनोज तिवारी को दी है चुनौती
अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी को दिल्ली में वादा करने से पहले भगवा पार्टी द्वारा शासित राज्यों में मुफ्त बिजली और पानी की योजनाओं को लागू करने का साहस दिखाने को कहा. एक ट्वीट के जवाब में, जिसमें दावा किया गया कि तिवारी ने कहा था कि वह सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा लागू की गई सब्सिडी को समाप्त नहीं करेंगे बल्कि इसे पांच गुना बढ़ा देंगे, केजरीवाल ने कहा कि यह लोगों का मजाक उड़ाने जैसा है.


केजरीवाल ने ट्वीट किया, "पांच गुना अधिक सब्सिडी देंगे? मतलब? 200 यूनिट के बजाए 1000 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे? 20 हजार लीटर के बजाए एक लाख लीटर पानी मुफ्त देंगे? ऐसे वादों से आप जनता का मजाक बना रहे हैं. दिल्ली चुनाव के पहले किसी भी एक बीजेपी शासित राज्य में यह सब लागू तो कीजिए."


केजरीवाल सरकार ने शहर में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 20,000 लीटर तक मुफ्त पानी दिया है.


पीएम मोदी को लेकर कमलनाथ के बयान पर विवाद, बीजेपी ने माफी की मांग की


दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, शोएब इकबाल AAP में शामिल