नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत हो गई है. आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव प्रचार के लिए थीम सॉन्ग लॉन्च कर दिया है. पार्टी के थीम सॉन्ग 'लगे रहो केजरीवाल' में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के भोजपुरी फिल्मों और गानों की क्लिप का इस्तेमाल किया गया है. आप ने इस गाने को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि 'लगे रहो केजरीवाल' गाना इतना अच्छा है कि खुद 'मनोज तिवारी सर' भी इस पर नाच रहे हैं. बीजेपी ने इस पर आपत्ति जताई है. पार्टी ने इस मामले पर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मानहानि का नोटिस भेजकर उनसे 500 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है. बीजेपी के कानूनी विभाग की ओर से इस संदर्भ में चुनाव आयोग में शिकायत की गई है.


दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि झूठ की मशीन कहे जाने वाले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के झूठ का पर्दाफाश हो गया है. उन्होंने कहा, ''कलाकार रहते मैंने जो फिल्में और गाने किए उसकी क्लीपिंग और तस्वीरों को एडिट करके आप के गाने पर लगा कर केजरीवाल अपने ओछेपन का सबूत दे रहे हैं. अपने थीम सॉन्ग पर मेरी फोटो लगा कर प्रसारित करने का हक आम आदमी पार्टी को किसने दिया? क्या केजरीवाल को ये नहीं पता कि व्यावसायिक तौर पर आप किसी की फोटो को बिना उनकी अनुमति के इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं?''


मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि वह विधानसभा चुनाव में अपनी हार को देखते हुए इतने बौखला गए हैं कि अपने विज्ञापन के लिए अब वो बच्चों, मजदूरों, महिलाओं की फोटो और वीडियो का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि असल में आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूरी तरह निराश और हताश हो चुके हैं क्योंकि उन्हें दिल्ली की जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है. केजरीवाल की सभाओं में भी भीड़ नहीं आ रही है और इसलिए भीड़ जुटाने के लिए बाहर से लोग बुलाए जा रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने झूठ की पराकाष्ठा को पार कर दिया है और अब उनका सच दिल्ली के लोगों के सामने आ चुका है जिसके लिए लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे.


प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी नीलकांत बक्शी ने बताया कि आप ने एक बार फिर निम्न स्तरीय राजनीति का परिचय दिया है. उन्होंने कहा कि आप ने अपने थीम सॉन्ग के प्रचार-प्रसार के लिए बिना इजाजत दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का के कामों का इस्तेमाल किया है. उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं और उनका नाम और चेहरा अपने आप में एक ब्रैंड है. नीलकांत बक्शी ने कहा कि उनकी फिल्मों और गानों के शॉट्स का राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है और इसके लिए इन फिल्मों और म्यूजिक वीडियोज के प्रोड्यूसर-डायरेक्टरों से भी कोई इजाजत नहीं ली गई, जो कि अपने आप में गैरकानूनी है.


 प्रोप्रायटरी राइट्स का उल्लंघन है. जिस तरह इस वीडियो के माध्यम से मनोज तिवारी का मजाक उड़ाने की कोशिश की गई है, उसकी बीजेपी न केवल कड़ी निंदा करती है. अपने थीम सॉन्ग में श्री मनोज तिवारी के चेहरे का इस्तेमाल करके आम आदमी पार्टी के लोगों ने यह साफ कर दिया है कि श्री तिवारी को लोग केजरीवाल से ज्यादा पसंद करते हैं और इसीलिए अपने गाने के प्रचार-प्रसार के लिए उन्होंने श्री मनोज तिवारी के चेहरे का इस्तेमाल किया है. दिल्ली प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी नीलकांत बक्शी ने कहा कि हमने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजकर 500 करोड़ रुपये हर्जाने की मांग की गई है.