Delhi Politics: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और आप (AAP) सरकार के बीच जारी गतिरोध को लेकर बीजेपी (BJP) ने आप नेताओं पर निशाना साधा है. दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने शनिवार (21 जनवरी) को ट्वीट कर आम आदमी पार्टी पर सदन में असंवैधानिक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट के साथ दिल्ली विधानसभा सत्र की कार्यवाही का एक वीडियो भी शेयर किया है. 


बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने ट्वीट किया कि, "स्पीकर ने एलजी को "जोकर" कहा और सत्तारूढ़ बेंच ने डेस्क थपथपाए. विजेंद्र गुप्ता ने असंवैधानिक भाषा की याद दिलाई तो अध्यक्ष ने अपने शब्द वापस लेने या माफी मांगने से इनकार कर दिया. आम आदमी पार्टी शासन के तहत एक संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति को ऐसे शब्द बोलना संविधान की गरिमा के खिलाफ नहीं." 


उपराज्यपाल और आप सरकार में जारी गतिरोध


दिल्ली की आप सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच तकरार लगातार बढ़ती जा रही है. शनिवार को ही दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए उन पर शिक्षा विभाग के खिलाफ झूठे आरोप लगाने और राष्ट्रीय राजधानी में कार्यरत शिक्षकों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया. 






शिक्षा विभाग का कार्यभार संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने कहा कि उपराज्यपाल ने राजनीतिक मकसद से पत्र लिखा और कहा कि दिल्ली के शिक्षा विभाग में कोई काम नहीं किया गया है. उनके आरोप दिल्ली के छात्रों और शिक्षकों का अपमान हैं. मैं उपराज्यपाल से अनुरोध करता हूं कि वह हमारे उन शिक्षकों के काम का मजाक न उड़ाएं, जिन्होंने विभाग में बेहतरीन काम किया है. 


एलजी और सीएम के बीच नहीं हुई बैठक


इसके अलावा शुक्रवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच निर्धारित साप्ताहिक बैठक भी नहीं हुई थी. उपराज्यपाल सक्सेना ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर उनके खिलाफ भ्रामक और अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था. सीएम केजरीवाल ने वीके सक्सेना के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि उपराज्यपाल को कंझावला जैसी दूसरी घटना को रोकने के लिए शहर में कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार पर ध्यान देना चाहिए. 


ये भी पढ़ें- 


BBC डॉक्यूमेंट्री को शेयर करने वाले ट्वीट ब्लॉक करने का आदेश, यूट्यूब पर वीडियो पहले ही हो चुका है बैन