नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया. बीजेपी का आरोप है कि दिल्ली सरकार कोरोना महामारी से निपटने में विफल रही है. इसी को लेकर बीजेपी के नेता राजघाट में विरोध प्रदर्शन के लिए गए थे.


इससे पहले एक जून को भारतीय जनता पार्टी के पूर्व दिल्ली अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी राजघाट पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे थे. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने तिवारी और दूसरे कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था. बता दें कि अनलॉक-1 के नए नियमों के अन्तर्गत देश में कहीं भी विरोध प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं है.


कोरोना का कोहराम दिल्ली में जारी


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार तेज़ी से इज़ाफा हो रहा है. मरीज़ों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ यहां कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या बढ़कर 219 पहुंच गई है. फिलहाल उत्तरी दिल्ली में सबसे ज्यादा 33 और उत्तर पूर्वी दिल्ली में सबसे कम 4 कंटेनमेंट ज़ोन हैं.


बता दें कि दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,320 नये मामले सामने आने के साथ कुल मामले बढ़ कर 27,500 से अधिक हो गये, जबकि इस महामारी से अब तक कुल 761 लोगों की मौत हुई है.


यह भी पढ़ें-


भारत-चीन के बीच उच्च स्तरीय सैन्य वार्ता से भी नहीं सुलझा मामला, संवाद बनाए रखने पर बनी सहमति