Delhi Flood : दिल्ली बीजेपी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए खास इंतजाम किए हैं. बाढ़ के कारण राहत शिविरों में रह रहे लोग और बच्चे इस वक्त काफी मुश्किल और तनावपूर्ण स्थिति से गुजर रहे हैं. ऐसे में बीजेपी ने उनके तनाव को दूर करने और माहौल को बेहतर करने के लिए ओटीटी पर फिल्म का प्रसारण किया.


मयूर विहार फेज-1 के मेट्रो स्टेशन के पास राहत कैंप लगाए गए हैं, जहां पर रह रहे बाढ़ पीड़ितों को मानसिक तनाव से उबारने के लिए कारगिल युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म शेरशाह ओटीटी पर दिखाई गई. फिल्म का प्रसारण बड़े प्रोजेक्टर पर किया गया था.


OTT पर दिखाई गई शेरशाह फिल्म
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष  वीरेंद्र सचदेवा ने इस मौके पर बताया  कि मयूर विहार के इस कैंप में तकरीबन 7000 लोग रह रहे हैं. नियमित जीवन और रोजगार छूट जाने के कारण लोग काफी तनाव में हैं. वहीं, स्कूल और खेलकूद छूट जाने से बच्चे भी अजीब मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए उनको मानसिक तनाव से राहत दिलाने के लिए आज हमने यहां यह विशेष फिल्म शो आयोजित किया. वीरेंद्र सचदेवा ने बताया कि बाढ़ पीड़ित बच्चों के आग्रह पर बुधवार को  बाहुबली फिल्म दिखाई जाएगी.


12 घंटे बाद फिर खतरे के निशान को पार कर गया यमुना का जलस्तर
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बारिश के कारण दिल्ली में यमुना का जल स्तर 12 घंटे बाद फिर से खतरे के निशान को पार कर गया है. आज सुबह जलस्तर खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर चला गया. केंद्रीय जल आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह आठ बजे यमुना का जलस्तर 205.48 मीटर तक पहुंच गया, जिसके शाम छह बजे तक बढ़कर 205.72 मीटर होने की आशंका है.


हथिनीकुंड बैराज से छोड़े गए पानी की प्रवाह दर में मंगलवार दोपहर मामूली वृद्धि देखी गई, जो 50,000 से 60,000 क्यूसेक के बीच थी. आज सुबह सात बजे तक यह घटकर 39,000 के आस-पास रहा. एक क्यूसेक का मतलब 28.32 लीटर प्रति सेकेंड पानी होता है. वहीं, मौसम विज्ञान विभाग ने 22 जुलाई तक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं, दिल्ली में बुधवार को मध्यम बारिश होने की संभावना है.


यह भी पढ़ें:
NDA vs INDIA: असम के CM ने ट्विटर पर INDIA की जगह 'भारत' लिखा, सुप्रिया श्रीनेत बोलीं- 'ये फ्रॉड इंडिया को...'