नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन की एक ट्रेन में आज तकनीकी दिक्कत के चलते सेवा प्रभावित हुई. मेट्रो सेवा प्रभावित होने की वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. दिक्कत आने के बाद इस ट्रेन को सेवा से हटा लिया गया है. इस खामी के चलते दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन करीब 30 मिनट तक प्रभावित रही. ट्रेन की तकनीकी दिक्कतों की जांच के लिए सेवा से हटा लिया गया है. अब इसकी जांच की  जा रही है. बता दें कि ब्लू लाइन द्वारका सेक्टर 21, नोएडा सिटी सेंटर और वैशाली को आपस में जोड़ती है.


दोपहर दो बजकर 55 से तीन बजकर 20 मिनट तक प्रभावित रही सेवा


डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, "लाइन 3 अप लाइन (द्वारका की तरफ जाने वाली) पर करोल बाग और राजेंद्र प्लेस स्टेशनों के बीच एक ट्रेन में अचानक आपातकालीन ब्रेक लगने की वजह से ट्रेन सेवाएं दोपहर दो बजकर 55 से तीन बजकर 20 मिनट तक प्रभावित रहीं."


आगे उन्होंने कहा कि दिक्कत दूर होने के बाद ट्रेन को राजेंद्र प्लेस स्टेशन ले जाया गया जहां यात्रियों को ट्रेन से उतारा गया और ट्रेन को आगे की जांच के लिए सेवा से हटा दिया गया. अधिकारी के मुताबिक अब मेट्रो की सेवाएं सामान्य हो गई हैं. बता दें कि बीते कुछ महीनों में ब्लू लाइन पर कई बार तकनीकी दिक्कतें आ चुकी हैं. इसके चलते कई मौकों पर यात्रियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा है.