नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने रोहिणी स्थित एक नामी स्कूल के मालिक देवेन्दर गोयल, उनके बेटे रजत गोयल, स्कूल की प्रिंसिपल और एक स्टाफ के खिलाफ एक चावल व्यापारी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक, 25 जून को उन्हें अस्पताल से रानी बाग इलाके के रहने वाले भूपेन्द्र गुप्ता नाम के शख्स के ज़हर खाकर आत्महत्या करने की सूचना मिली थी.


पुलिस के मुताबिक, मृतक भूपेंद्र गुप्ता ने अपने सुसाइड नोट मे अपने पार्टनर्स को जिम्मेदार ठहराया है. इसमें मृतक भूपेंद्र गुप्ता ने लिखा है कि उसकी प्रॉपर्टी के कागज उसके पार्टनर्स ने बैंक में गिरवी रख दिए थे. साथ ही अब उसकी दूसरी प्रॉपर्टी भी अपने नाम करवाने का दबाव बना रहे थे. पुलिस ने इस मामले में भूपेंद्र गुप्ता के पार्टनर देवेंद्र गोयल, उनके बेटे रजत गोयल और स्कूल के प्रिंसिपल सहित 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी देवेंद्र गोयल रोहिणी इलाके के एक नामी स्कूल के मालिक भी हैं. इनका पुरानी दिल्ली में चावल का कारोबार भी है.


पीड़ित परिवार ने पुलिस को दर्ज कराई अपनी एफआईआर में आरोप लगाया है कि देवेंद्र गोयल और अन्य आरोपियों ने साजिशन भूपेंद्र गुप्ता को 20 जून को स्कूल बुलाकर एक फ़ोटो और वीडियो दिखाया और बदनाम करने की धमकी दी. इसके ज़रिए दूसरी प्रोपर्टी के कागज़ अपने नाम करने के लिए ब्लैकमेल कर रहे थे. इन्हीं धमकियों से परेशान होकर भूपेंद्र गुप्ता ने आत्महत्या की है. फिलहाल पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच चल रही है.


पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू बने ठगी का शिकार, आरोपी गिरफ्तार