CISF Recovered Cash From Woman Passenger: राजधानी द‍िल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) के टर्मिनल तीन पर तैनात सीआईएसएफ कर्मियों ने एक महिला यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए उसके पास से लगभग 25 लाख रुपये मूल्य के 32 हजार 300 डॉलर बरामद किए. सुरक्षाकर्मियों ने महिला को आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया है. अधिकारियों ने महिला को हिरास्त में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. 


सीआईएसएफ (CISF) ने इस ट्वीटर के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि टर्मिनल-3 पर तैनात उनके जवानों को एक महिला की गतिविधि पर कुछ शक हुआ. जिसके बाद सीआईएसएफ जवानों ने व्हीलचेयर पर बैठी महिला की संदिग्ध गतिविधियों पर को देखते हुए उसकी तलाशी ली जिसमें जवानों को महिला के पास से 25 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा (Foreign Currency) बरामद हुई.






महिला कपड़ों में छिपाकर ले जा रही थी विदेशी मुद्रा


महिला ये विदेशी मुद्रा अपने कपड़ों के भीतर छिपा कर गैर-कानूनी तरीके से अपने साथ ले जा रही थी. बता दें कि जब सुरक्षाकर्मियों ने महिला से इस विदेशी मुद्रा के बारे में जानकारी मांगी तो वह संतोष जनक जवाब नहीं दे पाई. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने महिला को हिरासत में ले लिया. इसके बाद महिला यात्री को आगे की पूछताछ के लिए कस्टम विभाग की टीम के हवाले कर दिया गया है.  


एयरपोर्ट से तीन एजेंट हुए गिरफ्तार


दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर इन दिनों सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा इंतजाम पहले के मुकाबले अधिक पुख्ता कर दिए है. आज यानी बुधवार को दिल्ली में 3 एजेंटों को विदेश भेजने के बहाने लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इस सभी की गिरफ्तारी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर की गई. 


एक हफ्ते पहले भी विदेशी मुद्रा की बड़ी खेप लगी हाथ


वहीं, एक हफ्ते पहले भी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर कस्टम टीम ने बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा को देश से बाहर ले जाने की कोशिश कर रहे दो यात्रियों को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों को उनके पास से 19,200 अमेरिकी डॉलर और 15,700 यूरो की रकम बरामद हुई थी. जिसकी कुल कीमत 27.50 लाख रुपये थी. 


इसे भी पढ़ेंः-


टिकटॉक स्टार और BJP नेता सोनाली फोगाट के PA ने रची की साजिश? भांजे का सनसनीखेज आरोप


हैलो- 35 लाख ले लो, बीजेपी ज्वाइन करलो.. AAP नेताओं को नितिन गडकरी-अरुण जेटली के ऑफिस से आई कॉल की क्या है सच्चाई?