नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सीलिंग का मुद्दा गरमता जा रहा है. व्यापारियों के दिल्ली बंद के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सर्वदलीय बैठक हुई. इस बैठक का  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बहिष्कार किया है. वहीं कांग्रेस की तरफ से मीटिंग में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और अरविंदर सिंह लवली शामिल हुए. सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम सीलिंग रुकवाने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे.


उन्होंने कहा, ''सीलिंग पर संसद में आवाज उठाने की जरूरत है. सीलिंग रुकवाने के लिए कोई भी जरूरत होगी वो कदम हम उठाएंगे. इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस साथ है. मॉनेटरिंग कमेटी से मिलकर जो भी मुद्दे हैं उसपर बात करेंगे. मुख्यमंत्री की अपील है कि कांग्रेस और बीजेपी भी साथ चले.''


सिसोदिया ने कहा कि सिलिंग पर अजय माकन ने मुख्यमंत्री को अच्छे सुझाव दिये. बीजेपी सिर्फ राजनीति कर रही है. व्यापारी हित का मौका बीजेपी ने खो दिया है.


आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और अजय माकन को चिट्ठी लिख कर कहा था कि सबको राजनीति से ऊपर उठना चाहिए और सीलिंग की वजह से आ रही समस्याओं का समाधान मिलकर निकालना चाहिए.


उन्होंने यह भी कहा था कि बैठक में हर दल से तीन लोगों से अधिक नहीं होने चाहिए ताकि बैठक सुगमता से चल सके. बताते चलें कि विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने जनवरी में केजरीवाल पर आरोप लगाए थे. अपने आरोपों में उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर पर बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ बदसलूकी की थी.


Live Updates:-


# सीलिंग पर सर्वदलीय बैठक खत्म, सीएम केजरीवाल के घर पर हुई बैठक.


# दिल्ली के कश्मीरी घाट के पास व्यापरियों का प्रदर्शन.





दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवाज पर सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस नेता कर रहे हैं शिरकत, बीजेपी ने किया है बहिष्कार.





# सीलिंग के विरोध में व्यपारियों का करोल बाग में प्रदर्शन.





गुप्ता ने कहा था कि उनके साथ बदसलूकी तक की गई थी जब वे सीलिंग अभियान से प्रभावित कारोबारियों को राहत देने के बारे में बातचीत करने वहां गये थे. इस सिलसिले में कुछ आप विधायकों पर मामला दर्ज किया गया था.


सीलिंग के विरोध में आज दिल्ली में बाजार बंद


व्यापारियों के संगठन कैट ने दिल्ली में चल रही सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में आज दिल्ली के सभी बाजार बंद करने का आह्वान किया है. व्यापारी दुकानें बंद कर जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। कैट ने कहा है कि यह सीलिंग एकतरफा, अन्यायपूर्ण और अवैध है.


दिल्ली में सिलिंग पर सियासत की क्या है वजह? जानें सबकुछ


कैट का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में दिल्ली नगर निगम अधिनियम-1957 के मूलभूत प्रावधानों को ताक पर रख कर इसे अंजाम दिया जा रहा है, जिसे जायज नहीं ठहराया जा सकता. इसलिए विरोध स्वरुप दिल्ली के व्यापारी आज बाजार बंद रखेंगे और सिविल सेंटर का घेराव भी करेंगे.