Arvind Kejriwal And Nitish Kumar Meeting: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मंगलवार को दिल्ली (Delhi) में मुलाकात की. इन दोनों के बीच हुई ये मुलाकात लगभग डेढ़ घंटे तक चली. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक साथ लंच भी किया.


मुलाकात की तस्वीर के साथ अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मेरे घर पधारने के लिए नीतीश कुमार का बहुत-बहुत शुक्रिया. उन्होंने कहा, ''देश से संबंधित कई गंभीर विषयों पर चर्चा हुई है. जिनमें शिक्षा, स्वास्थ्य, ऑपरेशन लोटस, इन लोगों द्वारा खुले आम MLA की ख़रीद फ़रोख़्त करके जनता द्वारा चुनी सरकारों को गिराना, बीजेपी सरकारों का बढ़ता निरंकुश भ्रष्टाचार,  महंगाई,  बेरोज़गारी शामिल हैं.''






मुलाकात के दौरान मनीष सिसोदिया भी रहे मौजूद


दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जनता दल यूनाइटेड नेता संजय झा भी मौजूद थे. केजरीवाल से पहले नीतीश कुमार ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी.राजा से भी उनके पार्टी कार्यालयों में मुलाकात की थी. उन्होंने सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी.


विपक्षी दलों से लगातार कर रहे मुलाकात


नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का दोपहर में हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्यमंत्री और आईएनएलडी (INLD) सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) से भी मिलने का कार्यक्रम है. नीतीश कुमार सभी विपक्षी दलों को साल 2024 के चुनाव (2024 Election) में बीजेपी (BJP) का संयुक्त मुकाबला करने के लिए एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं और उनका विशेष जोर समाजवादी पृष्टभूमि की पार्टियों को एकसाथ लाने पर है.


ये भी पढ़ें: In Pics: कैमरे की नजर से देखें दिल्ली में क्या कर रहे हैं नीतीश कुमार, हाथ में गुलदस्ता और सामने 'मिशन 2024'


ये भी पढ़ें: जब पीएम नहीं बनना चाहते हैं नीतीश कुमार तो दिल्ली में विपक्ष के नेताओं से मुलाकात क्यों, समझिए पूरे खेल को